मनीमाजरा में मिलेगी 24 घंटे पेयजल सप्लाई : चंडीगढ़ पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह , बोले- 2029 में भी मोदी आएंगे

मनीमाजरा में मिलेगी 24 घंटे पेयजल सप्लाई : चंडीगढ़ पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह

चंडीगढ़ : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज चंडीगढ़ का दौरा किया और 24×7 मनीमाजरा जलापूर्ति परियोजना का उद्घाटन किया। इस परियोजना की लागत 75 करोड़ रुपये है और इससे मनीमाजरा के एक लाख से अधिक निवासियों को लाभ मिलेगा। परियोजना का उद्देश्य निरंतर उच्च दबाव वाली आपूर्ति के माध्यम से भंडारण को कम करके पानी की बर्बादी को रोकना है।

इस अवसर पर पंजाब के राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रशासक गुलाब चंद कटारिया भी मौजूद थे। परियोजना के अन्य उद्देश्यों में रिसाव में कमी, स्मार्ट मीटरिंग, भूजल पर सीमित निर्भरता और ऊर्जा खपत की निगरानी के माध्यम से जल संसाधन में वृद्धि शामिल है।

इस परियोजना के लिए कुल 22 किलोमीटर लंबी जल आपूर्ति पाइपलाइन बिछाई गई है और दो भूमिगत जलाशय स्थापित किए गए हैं, जिनमें से प्रत्येक की क्षमता दो मिलियन गैलन प्रतिदिन है। परियोजना का उद्घाटन करने के बाद अमित शाह ने लोगों को भी संबोधित किया।

अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि विपक्ष को जो करना है करने दीजिए। जनता ने मोदी जी के कामों में ठप्पा लगाया है। 2029 में भी एनडीए की सरकार बनेगी और मोदी ही आएंगे। उन्हें (विपक्ष को) पता नहीं है कि कांग्रेस को तीन चुनावों में जितनी सीटें मिली थीं, उससे कहीं ज्यादा सीटें इस चुनाव में बीजेपी ने जीती हैं।

ये लोग जो अस्थिरता फैलाना चाहते हैं। बार-बार कहते हैं कि ये सरकार चलने वाली नहीं है। मैं उन्हें भरोसा दिलाने आया हूं कि सरकार न केवल अपना कार्यकाल पूरा करेगी बल्कि अगली सरकार एनडीए की होगी।

Spread the News