EVM पर सवाल उठाते Elon Musk: AI, ChatGPT और Recall पर भी की टिप्पणी

EVM पर सवाल उठाते Elon Musk: AI, ChatGPT और Recall पर भी की टिप्पणी

Elon Musk EVM विवाद: Elon Musk हमेशा अपने विचित्र बयानों के कारण चर्चाओं में बने रहते हैं। हाल ही में मस्क ने भारत के चुनावों में प्रयुक्त EVM मशीन पर सवाल उठाए हैं। मस्क के मुताबिक, EVM मनुष्यों और AI द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है, जिसके कारण इसे बंद कर देना चाहिए। मस्क के इस बयान ने आग में घी डाल दिया। इस बयान के बाद, भारतीय राजनीति में विवाद की आंधी उड़ी। विपक्ष ने सरकार पर उठाईं उंगलियां। मस्क के बयान का सहारा लेकर, राहुल गांधी ने EVM को एक काले डिब्बे कहा।

यह पहली बार नहीं है कि Elon Musk ने किसी चीज पर सवाल उठाया है। पहले भी, मस्क ने AI से लेकर विंडोज 11 तक हर चीज पर आलोचना की है।

EVM पर सवाल उठाते Elon Musk: AI, ChatGPT और Recall पर भी की टिप्पणी

AI को खतरनाक प्रौद्योगिकी बताई है

Elon Musk दुनिया के उन लोगों में शामिल हैं जो AI के खिलाफ स्पष्ट रूप से विरोध करते हैं। स्पेसएक्स और टेस्ला के मालिक Elon Musk ने AI की शुरुआत से ही समय-समय पर इसे आलोचना की है। उनके मुताबिक, AI मानवता के लिए एक बड़ा खतरा है। AI के कारण लोगों की नौकरियाँ खतरे में हैं। इसके अलावा, Elon Musk ने ChatGPT के विरोध में भी आवाज उठाई है।

उन्होंने Recall फीचर को भी आलोचना की है

Elon Musk और माइक्रोसॉफ्ट के CEO बिल गेट्स के बीच संघर्ष को कई बार देखा गया है। इस सिलसिले में, उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट के Recall फीचर पर स्पष्ट रूप से आलोचना की है। इसके अलावा, मस्क ने Recall फीचर को ‘ब्लैक मिरर’ एपिसोड के साथ तुलना की है। ब्लैक मिरर एक नेटफ्लिक्स का विज्ञान-कथा सीरीज है, जिसमें दिखाया गया है कि समाज में कैसे अराजकता पैदा की जा सकती है।

Spread the News