गूगल ने भारत में अपनी AI टूल Gemini का नया ऐप किया लॉन्च

गूगल ने भारत में अपनी AI टूल Gemini का नया ऐप लॉन्च किया है। Gemini का यह नया ऐप नौ भारतीय भाषाओं का समर्थन करता है, जिसमें हिंदी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, तमिल, तेलुगु और उर्दू शामिल हैं, अंग्रेजी के अलावा। अब आप इन भारतीय भाषाओं में भी गूगल Gemini का उपयोग कर सकते हैं। गूगल ने अपने ब्लॉग में इस जानकारी को दी है।

गूगल ने बताया है कि जल्द ही Gemini के कई सुविधाएं जारी की जाएंगी जो केवल भुगतान करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए होंगी। बता दें कि गूगल ने लोकसभा चुनाव 2024 के बाद Bard को बंद करके Gemini को लॉन्च किया है। गूगल ने चुनाव परिणामों के संबंध में भी कई प्रतिबंध लगा दिए थे।

भारत के अलावा, Gemini ऐप को तुर्की, बांग्लादेश, पाकिस्तान और श्रीलंका में भी लॉन्च किया गया है। Gemini ऐप में उपयोगकर्ता अपने सवालों के जवाब टाइप, बोलकर और छवियों के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं को Gemini ऐप को अपना मुख्य सहायक बना सकते हैं।

अगर आपने ChatGPT का उपयोग किया है, तो गेमिनी का उपयोग करते समय आपको किसी भी समस्या का सामना नहीं होगा। गेमिनी पर चैटजीपीटी की तरह ही आप सवाल पूछ सकते हैं और उत्तर पा सकते हैं। iOS उपयोगकर्ताओं को गेमिनी का उपयोग गूगल ऐप के माध्यम से कर सकते हैं।

Spread the News