ESI अस्पताल में नौकरी लगवाने के नाम पर मांगे 2 लाख मांगने पर दो काबू

नौकरी लगवाने के नाम पर 2 लाख रु. की मांग करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

फरीदाबाद में ईएसआई अस्पताल में नौकरी लगवाने के नाम पर एक लाख 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए दो व्यक्तियों को एंटी क्रप्शन ब्यूरो की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने नौकरी लगवाने की एवज में दो लाख रुपए की मांग की थी। मामले में आरोपियों के खिलाफ फरीदाबाद के एंटी करप्शन ब्यूरो पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करते हुए कार्रवाई की गई है।

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को इस बारे में शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें शिकायतकर्ता ने बताया कि राकेश नामक निजी व्यक्ति की उससे ईएसआई अस्पताल में सफाई कर्मी की नौकरी दिलवाने के बदले में 2 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की जा रही है, जिसमे से शिकायतकर्ता की ओर से 20 हजार रुपए की राशि पहले ही राकेश को दी जा चुकी है। एसीबी की टीम ने तथ्यों की जांच पड़ताल करते हुए आरोपी को पकडऩे के लिए योजना बनाई गई और राकेश को 180000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। जांच के दौरान एक अन्य निजी व्यक्ति हाकिम की भी संलिप्तता पाई गई जिससे 1,20 हजार रुपए की राशि बरामद की गई। यह पूरी कार्रवाई गवाहों के समक्ष पूरी पारदर्शिता बरतते हुए की गई।

ब्यूरो के प्रवक्ता ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी काम करने की बदले में रिश्वत की मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें।

Spread the News