हरियाणा के छात्रों की हो गई मौज,अब बस -पास सुविधा 150 किलोमीटर तक मिलेगी

हरियाणा के छात्रों की हो गई मौज,अब बस -पास सुविधा 150 किलोमीटर तक मिलेगी

हरियाणा रोडवेज की बसों में सफर करने वाले छात्र छात्राओं के लिए परिवहन मंत्री ने आज बड़ा ऐलान कर दिया है। अब छात्रों को लंबी दूरी के भी पास बन जाएंगे जिससे उनको रोजाना आने जाने में दिक्कत नहीं होगी।

आज परिवहन मंत्री असीम गोयल ने घोषणा करते हुए कहा कि छात्रों को अब बस -पास सुविधा 150 किलोमीटर तक मिलेगी, इससे पहले यह सुविधा केवल 60 किलोमीटर की दूरी तक ही थी। वहीं उन्होंने बताया कि छात्रों के पास की सुविधा को छहमाही आधार पर दिया जाएगा, ताकि छात्रों को बार बार पास बनवाने के लिए चक्कर ना काटने पड़े।

 

इससे पहले हरियाणा में नायब सैनी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 10वीं और 12वीं में 60℅ नंबर पाने वाले हर स्टूडेंट्स का हैप्पी कार्ड बनाने की सुविधा दी है। वह हरियाणा रोडवेज की बसों में 500 KM तक फ्री यात्रा कर सकेंगे। हरियाणा के सरकारी और प्राइवेट सभी स्कूलों के बच्चों को फायदा मिलेगा। सरकार 10वीं और 12वीं कक्षा में 60% या इससे अधिक अंक लेने वाले स्टूडेंट्स को हैप्पी कार्ड देने की तैयारी में है। इसके तहत विद्यार्थी हरियाणा रोडवेज की बसों में 500 किलोमीटर फ्री यात्रा कर सकेंगे। प्रदेश सरकार ने शिक्षा और परिवहन विभाग को होनहार विद्यार्थियों का डेटा तैयार करने के निर्देश दिए हैं, ताकि योजना को जल्द लागू किया जा सके।

Spread the News