मुख्यमंत्री नायब सिंह की अध्यक्षता में जीएमडीए की 13वीं बैठक हुई आयोजित

मुख्यमंत्री नायब सिंह की अध्यक्षता में जीएमडीए की 13वीं बैठक हुई आयोजित

गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) की 13वीं बैठक आज यहां मुख्यमंत्री  नायब सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई । बैठक के दौरान वित्त वर्ष 2024-25 के लिए 2887.32 करोड़ रुपये के बजट प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान गई।

बैठक में शहर की निगरानी और बेहतर  यातायात प्रबंधन के लिए सीसीटीवी कैमरों की क्षमता बढ़ाने, नए जल उपचार संयंत्रों का निर्माण और मौजूदा की क्षमता बढ़ाने, जल निकासी और सीवर उपचार संयंत्रों के नेटवर्क को मजबूत करने सहित विभिन्न एजेंडों पर विस्तृत चर्चा हुई।

जीएमडीए प्राधिकरण ने शहर की निगरानी और बेहतर यातायात प्रबंधन के लिए 422 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से सीसीटीवी परियोजना के चरण-3 के कार्यान्वयन को मंजूरी प्रदान की।  इसके तहत विभिन्न स्थानों पर उच्च गुणवत्ता वाले सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, जिससे इनकी संख्या वर्तमान में लगे 4000 सीसीटीवी  से बढ़कर लगभग 14000 हो जाएगी।

बैठक में सेक्टर 45-46-51-52 के जंक्शन पर यातायात भीड़ को कम करने के लिए एक फ्लाईओवर के निर्माण को भी मंजूरी प्रदान की  गई, जिसके लिए 52 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है।  इसी प्रकार, सेक्टर 85-86-89-90 के चौराहे पर भीड़भाड़ को कम करने और आवागमन को बढ़ाने के लिए 59  करोड़ रूपए की लागत से एक और फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा।

Spread the News