Himachal : विधायक केवल सिंह पठानिया ने उप-मुख्य सचेतक का पदभार संभाला

Himachal : शाहपुर विधायक केवल सिंह पठानिया ने उप मुख्य सचेतक का पदभार संभाला। उन्होंने राज्य के लोगों की सेवा करने और पार्टी तथा इसके उद्देश्यों को मजबूत करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा कि वे पार्टी के लक्ष्यों को प्राप्त करने तथा राज्य के समग्र विकास में योगदान देने के लिए सहयोगियों के साथ मिलकर काम करेंगे।

 

उन्होंने कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी तथा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।

 

कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार, आयुष युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री यादवेंद्र गोमा तथा नाहन विधायक अजय सोलंकी सहित राज्य भर से पार्टी कार्यकर्ताओं तथा समर्थकों ने उन्हें पदभार ग्रहण करने पर बधाई दी तथा उनके सफल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दीं।

 

केवल सिंह पठानिया का राजनीतिक जीवन

 

पठानिया वर्ष 1987 से राजनीति में सक्रिय हैं। उन्होंने अपना करियर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) से शुरू किया था तथा राज्य कांग्रेस कमेटी में विभिन्न पदों पर कार्य किया। उन्होंने 2008 में दांडी यात्रा में भाग लिया और 2009 में युवा सेवा एवं खेल मंत्रालय से सर्वश्रेष्ठ युवा पुरस्कार प्राप्त किया।

 

केवल सिंह पठानिया ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में राजनीति विज्ञान और कानून की पढ़ाई की है। अपने छात्र जीवन के दौरान, वे 1987 से 1991 तक राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, धर्मशाला के परिसर अध्यक्ष रहे। उन्होंने कांग्रेस सरकार में कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है, जिसमें वीरभद्र सिंह के प्रशासन के दौरान हिमुडा के निदेशक मंडल के सदस्य होना भी शामिल है।

 

2012 से 2017 तक, पठानिया हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के सदस्य थे। 2012 में, उन्होंने हिमाचल सड़क परिवहन निगम के उपाध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया। इसके अतिरिक्त, उन्होंने पंजाब, चंडीगढ़, राजस्थान, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और गोवा जैसे राज्यों में NSUI और कांग्रेस पार्टी के लिए काम किया।

 

खेलों में उनकी गहरी रुचि है। वह राज्य हॉकी टीम के कप्तान थे और उन्होंने पांच बार राष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया।

Spread the News