श्रीलंका जा रहे कार्गो शिप में लगी भीषण आग, गुजरात से जा रहा था श्रीलंका

गोवा के पास कार्गो शिप में भीषण आग लग गई। कार्गो शिप गुजरात के मुंद्रा से श्रीलंका की राजधानी कोलम्बो जा रही था। सूचना मिलते ही भारतीय तटरक्षक बल ने शिप को तुरंत डायवर्ट कर दिया। कार्गो शिप में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। शिप में सवार लोगों को इसकी भनक तब लगी जब आग पूरे में फैल गई थी। इस शिप को 2024 में ही चालू किया गया था। अंतर्राष्ट्रीय समुद्री खतरनाक सामान (IMDG) कार्गो से ले जाया जा रहा था।

 

 

शिप पर आग लगते ही शिप पर मौजूद चालक दल ने अपने दम पर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग तेजी से डेक पर फैल गई, जिससे कंटेनर फट गए। रिपोर्ट के मुताबिक, जहाज पर मौजूद 160 कंटेनरों में से 20 में आग लग गई। शिपिंग मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, कार्गो शिप भारतीय तट से लगभग 80 समुद्री मील दूर है।

 

 

शिप में आग लगने के बाद राहत और बचाव के काम को तेज कर दिया गया है। कोस्ट गार्ड मनोज भाटिया ने कहा कि उन्होंने आग बुझाने के लिए तीन जहाज मौके पर भेजे हैं। कोस्ट गार्ड ने यह भी कहा कि उन्होंने अपने कोच्चि बेस से शिप पर मौजूद लोगों को बाहर निकालने के लिए एक हेलीकॉप्टर भी भेजने के आदेश दिए हैं।

Spread the News