Amritpal Singh ने पंजाब सरकार के आदेश को HC में दी चुनौती, याचिका में क्या कहा?

Amritpal singh HC

Amritpal Singh ने पंजाब सरकार का आदेश आने के बाद हाई कोर्ट का रुख किया है. हाई कोर्ट में उन्होंने उस आदेश के खिलाफ याचिका दाखिल की है, जिसमें उन्होंने कहा है कि NSA के तहत उनकी हिरासत अवैध है जिसे खारिज किए जाना चाहिए. आगे उन्होंने कहा कि इस एक्ट के जरिए उनसे उनके स्वतंत्रता का अधिकार छीन लिया गया है.

 

पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट में चुनौती दी

पंजाब के खडूर साहिब लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय सांसद Amritpal Singh ने नेशनल सिक्योरिटी एक्ट में उनकी हिरासत के समय को बढ़ाने के फैसले को लेकर पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट में चुनौती दी है. अमृतपाल ने हाई कोर्ट में याचिका लगाकर दलील दी है कि पंजाब सरकार ये दुष्प्रचार कर रही है कि उसका संविधान में कोई विश्वास नहीं है जबकि वो बतौर सांसद भारतीय संविधान की शपथ ले चुका है.

कार्रवाई को रद्द करने की मांग की
मौजूदा समय में Amritpal Singh नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA) के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं, उन्हें पंजाब से 2600 किलोमीटर की दूर डिटेंशन एक्ट लगाकर एक साल से ज्यादा समय तक हिरासत में रखा गया है. उन्होंने हिरासत आदेश सहित एनएसए के तहत शुरू की गई सभी कार्रवाई को रद्द करने की मांग की है. Amritpal Singh ने हाई कोर्ट में याचिका लगाकर दलील दी है कि पंजाब सरकार ये दुष्प्रचार कर रही है कि उसका संविधान में कोई विश्वास नहीं है, जबकि वो बतौर सांसद भारतीय संविधान की शपथ ले चुका है.

Spread the News