तीर्थ यात्रा कार्यक्रम के तहत टोहाना विधानसभा से तीन बसों के जत्थे को रवाना किया गया

 

देवेन्द्र सिंह बबली ने कहा कि उनके माता-पिता समान बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा का लाभ मिले, यह उनके बेटे बबली की जिम्मेवारी है जिसे वे पूरा कर रहे हैं।*

अब एक-एक नहीं, बल्कि तीर्थ यात्रियों की बसों के जत्थों को नि:शुल्क सेवा के तहत टोहाना विधानसभा से रवाना किया जा रहा है।

*श्री हरमन्दिर साहिब के लिए वाहेगुरू की फतेह बुलाकर, बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर तीन बसों के जत्थे को पवित्र ध्वजा दिखाकर रवाना किया गया।

*बुजुर्गों ने बबली को आशीर्वाद देते हुए कहा कि ये विधायक नहीं, टोहाना का बेटा श्रवण कुमार है जो हमारे तीर्थ यात्रा के सपने को पूरा कर रहा है।

*देवेन्द्र सिंह बबली ने कहा कि टोहाना की जनता ने मन बना लिया है कि स्वार्थ की राजनीति नहीं, हमें समाजसेवा की राजनीति से नाता जोड़ना है।

टोहाना विधानसभा में पिछले दिनों से लगातार तीर्थ यात्रा के लिए बसों को भेजे जाने का सिलसिला, जागों दिशा सही सोच नई संस्था द्वारा जारी है। पहले जहां एक-एक बस भेजी जा रही थी, वहीं अब तीर्थ यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बसों के जत्थों को रवाना किया जा रहा है। पिछले दिनों 8 बसों को एक साथ तीर्थ यात्रा के लिए रवाना किया गया था। इसी क्रम में गुरुवार को तीन बसों के जत्थे को विधायक एवं पूर्व मंत्री हरियाणा सरकार देवेन्द्र सिंह बबली ने श्री हरमन्दिर साहिब के लिए वाहेगुरू की फतेह बुलाकर, बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर पवित्र ध्वजा दिखाकर रवाना किया। इस योजना के तहत 125 तीर्थ यात्रियों की बस भेजी जानी है। यह उस कड़ी ने 36 वी निःशुल्क तीर्थ यात्रा हैं।

इस मौके पर बुजुर्गों ने देवेन्द्र सिंह बबली को खूब आशीर्वाद दिए और उन्हें टोहाना का श्रवण कुमार का नाम भी दिया। बुजुर्गों ने कहा कि सतयुग में श्रवण कुमार ने अपने माता-पिता को तीर्थ यात्रा करवाई थी, और आज के युग में देवेन्द्र सिंह बबली, जो टोहाना के विधायक और पूर्व मंत्री हैं, निस्वार्थ राजनीति करते हुए पूरे विधानसभा क्षेत्र के बुजुर्गों के लिए बेटे की तरह काम कर रहे हैं, जिससे हमारे वर्षों का सपना पूरा हो रहा है।

टोहाना के वार्ड नंबर 3 गुप्ता कॉलोनी, गांव जमालपुर और गांव कुला से यात्रियों को श्री अमृतसर साहिब के दर्शन के लिए रवाना किया गया। इस मौके पर देवेन्द्र सिंह बबली ने अपने साथियों को निर्देश जारी किए कि इस यात्रा के दौरान बुजुर्गों का हर तरह से ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि उनकी संस्था और उनका लक्ष्य है कि 5000 से अधिक बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा के लिए लेकर जाया जाए। विधानसभा टोहाना का बेटा होने के नाते सभी माता-पिता समान बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा का लाभ मिले, यह उनकी नैतिक जिम्मेवारी है जिसे वाहेगुरू के आशीर्वाद से पूरा करने का अवसर प्राप्त हो रहा है।

देवेन्द्र सिंह बबली ने कहा कि उनका परिवार वर्षों से देशभक्ति और समाजसेवा के संस्कार लेकर जनसेवा के कार्य में जुटा है। टोहाना में पिछले 15 वर्षों से लगातार यह जनसेवा का सफर अब काफिला बन चुका है जिसमें टोहाना का हर जागरूक नागरिक जुड़ चुका है। अब टोहाना की जागरूक जनता ने मन बना लिया है कि स्वार्थ की राजनीति नहीं, हमें समाजसेवा की राजनीति से नाता जोड़कर चलना है।

Spread the News