विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लिए मोदी सरकार हरियाणा को देगी 14 हजार करोड़ रुपये : बिप्लब देब

हिसार, 27 जुलाई।

शनिवार को हिसार पहुंचे हरियाणा विधानसभा चुनाव सह प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र सरकार विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लिए हरियाणा को 14 हजार करोड़ रुपये देगी। उन्होंने इस बार के केंद्रीय बजट की खूबियां गिनाने के साथ-साथ कांग्रेस द्वारा किए जा रहे दुष्प्रचार पर भी हमला बोला। पत्रकारों से बिप्लब देब ने कहा कि कांग्रेस झूठ की बुनियाद पर राजनीति करती है और लोगों को बड़े-बड़े सपने दिखाकर गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बजट पर भी हरियाणा की जनता को गुमराह करने का घटिया खेल खेल रही है, जबकि केंद्र सरकार ने हरियाणा का बजट में भी विशेष ध्यान रखा है।

बिप्लब देब ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लगभग 48 लाख करोड़ का बजट पेश किया है। यह बजट 2013-2014 के यूपीए सरकार के 16 लाख करोड़ के बजट से तीन गुणा अधिक है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 2024-25 के बजट में कैपिटल एक्सपेंडीचर भी 18.2 प्रतिशत बढ़ाया है। जब बजट का कैपिटल एक्सपेंडीचर बढ़ाया जाता है तो इंफ्रास्ट्रक्चर और रोजगार की बुनियाद मजबूत होती है।

बिप्लब देब ने कहा कि मोदी सरकार ने युवाओं के लिए बजट में रोजगार का प्रावधान भी किया है जो यह प्रमाणित करता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर वर्ग का ख्याल रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का 2024-25 का यह बजट भारत को सशक्त बनाने वाला बजट है।

बिप्लब देब ने कहा कि कांग्रेस के लोग बजट पर अफवाह और भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं कि यह बजट सिर्फ बिहार और आंध्र प्रदेश के लिए है। उन्होंने कहा कि बजट पूरे देश के विकास के लिए होता है। अलग-अलग योजनाओं के लिए सभी राज्यों को पौने पांच लाख करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे। हरियाणा को भी 14 हजार करोड़ रुपये अलग-अलग स्किमों के लिए मिलने वाले हैं। श्री देब ने कहा कि डिजास्टर मैनेजमेंट के लिए हरियाणा को 400 करोड़ रुपये मिलेंगे। श्री देब ने कहा कि बजट को बारीकी से बनाया गया है और हरियाणा में जो बाढ़ आती है उसके लिए भी 500 करोड़ का प्रावधान किया गया है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए श्री देब ने कहा कि कांग्रेस की बुनियाद झूठ पर टिकी हुई है। कांग्रेस के लोग बड़े-बड़े सपने दिखाते हैं जो सुनकर तो अच्छा लगता है, लेकिन हकीकत में कुछ नहीं होता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की झूठ और गलतफहमी फैलाने का परिणाम है कि 10 साल की हुड्डा सरकार को हरियाणा के लोगों ने एक झटके में उखाड़ फेंका था।

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद तथा विधानसभा चुनाव सह प्रभारी ने कहा कि बजट में मोदी सरकार ने बड़ी मात्रा में रोजगार की गारंटी दी है। देश की टॉप 500 कंपनियों में युवाओं को इंटरशिप का मौका दिया गया है। अब गांव का पढ़ा लिखा युवा भी टॉप कंपनियों में इंटरशिप कर सकता है और उसकी नौकरी भी उन्हीं कंपनियों में लग सकती है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में रोजगार की कमी नहीं है, कमी सिर्फ कौशल की है। मोदी सरकार का युवाओं को तकनीकी आधार पर ट्रेंड करने का लक्ष्य है।

प्रेसवार्ता के दौरान कैबिनेट मंत्री डा. कमल गुप्ता, नवनियुक्त जिला अध्यक्ष अशोक सैनी, पूर्व जिला अध्यक्ष आशा खेदड़, कैप्टन भूपेंद्र सिंह, महिला मोर्चा की प्रदेश महामंत्री गायत्री यादव, जगदीश जिंदल, जगमोहन मित्तल आदि उपस्थित रहे।

Spread the News