हरियाणा में किसानों का 133 करोड़ का कर्ज माफ, अब MSP पर खरीदी जाएंगी सभी फसलें

हरियाणा में किसानों का 133 करोड़ का कर्ज माफ

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने किसानों को 133 करोड़ 55 लाख रुपये का कर्ज माफ करने की घोषणा की है ¹. उन्होंने यह घोषणा कुरुक्षेत्र में एक रैली के दौरान की। इस रैली में उन्होंने कहा कि किसानों के बंद हो चुके पुराने ट्यूबवेलों को दूसरी जगह पर लगाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि ट्यूबवेल बनाने वाली सभी तीन स्टार कंपनियां हरियाणा में आएंगी और किसानों को नए ट्यूबल कनेक्शन दिए जाएंगे। इसके अलावा, ट्रांसफार्मर बदलने पर खर्चा किसानों से नहीं लिया जाएगा और 137 करोड़ की मुआवजा राशि अगले हफ्ते में दी जाएगी।

कुरुक्षेत्र में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नायब सैनी ने किसानों के कर्ज माफ का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि किसान पुराने बंद हो चुके ट्यूबवेलों को दूसरी जगह लगा सकेंगे। इसमें उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार अब प्रदेशभर में सभी फसलों को एमएसपी पर खरीदेगी। बता दें कि पहले 14 फसलों की खरीद होती थी। कुरुक्षेत्र रैली में मुख्यमंत्री ने शंख बजाकर चुनाव प्रचार अभियान का शंखनाद किया। साथ ही दावा किया कि हरियाणा में तीसरी बार डबल इंजन की सरकार बनेगी। इस रैली में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता यहां मौजूद थे।

भाजपा के हरियाणा प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हरियाणा के किसानों के लिए सौगात की झड़ी लगा दी है। हरियाणा ऐसा पहला राज्य होगा, जिसमें हर फसल एमएसपी पर खरीदी जाएगी।

Spread the News