Paris Olympics : विनेश फोगाट ने टोक्यो ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट जापानी पहलवान को चटा दी धुल

Paris Olympics : विनेश फोगाट ने टोक्यो ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट जापानी पहलवान को चटा दी धुल

Paris Olympics : भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 में महिलाओं की 50 किलोग्राम फ्री स्टाइल कुश्ती स्पर्धा में जापान की सुसाकी यू को हराकर सभी को हैरान कर दिया है। जापानी पहलवान ने इससे पहले टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था।

जापानी पहलवान सुसाकी यू ने अपने मुकाबले में शुरुआती अंक हासिल करने में सफल रही थी। लेकिन विनेश फोगाट ने नाटकीय ढंग से बाजी पलट दी। फिल्म ‘दंगल’ की याद दिलाते हुए उन्होंने तीन अंक हासिल करके जीत हासिल की और क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।

फोगाट ने शुरुआत में दो अंक लिए और बाद में एक और अंक जोड़कर 3-1 के अंतिम स्कोर के साथ अपनी जीत सुनिश्चित कर ली। सुसाकी यू जैसे मुश्किल प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ उनकी दमदार वापसी ओलंपिक में उनके मेडल जीतने की उम्मीदों को बढ़ा दिया है।

यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा, जिसमें दोनों पहलवानों ने अपने बेहतरीन दांव-पेंच दिखाए। हालांकि, फोगाट ने आखिरी पांच सेकेंड में दमदार वापसी करते हुए भारत को जीत दिलाई। इस जीत से न केवल फोगाट का आत्मविश्वास बढ़ा है, बल्कि पेरिस ओलंपिक 2024 में कुश्ती में भारत के लिए और अधिक पदक जीतने की उम्मीद भी जगी है।

Spread the News