हरियाणा के इस जिले बनेगा विश्व स्तरीय शूटिंग रेंज कॉम्प्लेक्स, पंजाब-हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ी भी कर सकेंगे अभ्यास

हरियाणा के इस जिले बनेगा विश्व स्तरीय शूटिंग रेंज कॉम्प्लेक्स, पंजाब-हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ी भी कर सकेंगे अभ्यास

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने पंचकूला वासियों को लगभग 315 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात दी. उन्होंने पंचकूला के सेक्टर-32 में विश्व स्तरीय शूटिंग रेंज स्पोट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एवं टेक्नाॅलोजी का शिलान्यास किया. इसके अलावा उन्होंने पंचकूला विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए 10 करोड़ रुपए की राशि भी देने की घोषणा की

13.75 एकड़ भूमि पर स्थापित हुआ विश्व स्तरीय शूटिंग रेंज

मुख्यमंत्री ने कहा कि 13.75 एकड़ भूमि पर स्थापित होने वाली इस विश्व स्तरीय शूटिंग रेंज का निर्माण लगभग 150 करोड़ रुपए की लागत से किया जाएगा. ये आगामी दो वर्षों में बनकर तैयार हो जाएगी. 10 एकड़ भूमि पर स्थापित होने वाले स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी का निर्माण लगभग 165 करोड़ रुपए की लागत से किया जाएगा. यह आगामी तीन वर्षों में बनकर तैयार हो जाएगा.

पंजाब-हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ी भी करेंगे अभ्यास

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि इस अंतर्राष्ट्रीय स्तर के शूटिंग रेंज में शूटिंग के प्रतिभाशाली खिलाड़ी तैयार हो सकेंगे, जो प्रदेश का नाम राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन करेंगे. उन्होंने कहा कि हरियाणा की बेटी मनु भाकर और बेटे सरबजोत सिंह ने पेरिस ओलंपिक में शूटिंग में ही पदक जीतकर देश का नाम विश्व भर में रोशन किया है. उन्होंने कहा कि पंचकूला के साथ हरियाणा के अन्य क्षेत्रों पंजाब समेत हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ी भी इस शूटिंग रेंज में अभ्यास कर सकेंगे.

Spread the News