शिरोमणि कमेटी का प्रतिनिधिमंडल एडवोकेट धामी के नेतृत्व में गुरुद्वारा चुनाव कमिश्नर से मिला

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के आम चुनावों में योग्य सिख मतदाताओं का पंजीकरण सुनिश्चित करने और इस कार्य को करने के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष के नेतृत्व में मुख्य आयुक्त गुरुद्वारा चुनाव न्यायमूर्ति हरजिंदर सिंह धामी के नेतृत्व में शिरोमणि गुरुद्वारा समिति का एक प्रतिनिधिमंडल एसएस ने सभी से पारदर्शी तरीके से मुलाकात की. शिरोमणि कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने जस्टिस एसएस सरोन को पत्र सौंपकर सरकारी अधिकारियों द्वारा नियमों की अनदेखी करते हुए बिना सत्यापन के गलत वोट डालने के मामले को गंभीरता से लेने को कहा और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

एडवोकेट धामी ने कहा कि पंजाब के विभिन्न हलकों से संगतों की शिकायतें आ रही हैं कि सरकारी अधिकारी गुरुद्वारा चुनाव के लिए पंजीकरण के लिए निर्धारित नियमों की अनदेखी कर रहे हैं. वोट बनाने वाले सरकारी कर्मचारी नियमों की अनदेखी कर लोकसभा और विधानसभा की मतदाता सूची से नाम लेकर वोट डाल रहे हैं, जिससे सिख होने की शर्त का उल्लंघन होने का डर है।

उन्होंने मांग की कि इस मामले में गुरुद्वारा चुनाव के मुख्य आयुक्त द्वारा तुरंत सख्त आदेश जारी किए जाएं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी गैर-सिख और भ्रष्ट वोट न डाला जाए। उन्होंने कहा कि सिख संगठन शिरोमणि कमेटी के प्रबंधन के नियमों के अनुसार मतदाता पंजीकरण सुनिश्चित करना गुरुद्वारा चुनाव आयोग का प्राथमिक कर्तव्य है और आयोग को संगत की आपत्तियों और चिंताओं पर अत्यधिक ध्यान देना चाहिए। कमिश्नर को पत्र के माध्यम से यह भी मांग की गई कि सिख और सिद्ध मतदाताओं तक पहुंच सुनिश्चित करने और प्रत्येक मतदाता की पहचान सत्यापित करने और उसके नवीनतम फोटो फॉर्म के साथ ही मतदान करने के आदेश दिए जाएं।

इस मौके पर शिरोमणि कमेटी सदस्य एडवोकेट भगवंत सिंह सियालका, सचिव स. प्रताप सिंह एवं उप सचिव एस. लखबीर सिंह मौजूद रहे।

Spread the News