हरियाणा में अनिल विज को मिठाई खिलाने वाले पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर, पहले CM को फोन किया, अब RTI लगाई

हरियाणा में अनिल विज को मिठाई खिलाने वाले पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर, पहले CM को फोन किया, अब RTI लगाई

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज सरकार से नाराज हैं क्योंकि उन्हें अंबाला रेंज में पुलिसकर्मियों के प्रमोशन और ट्रांसफर के तरीके से दिक्कत है, उन्हें लगता है कि ये फैसले सही तरीके से नहीं हुए हैं और इससे पुलिस विभाग में असंतुष्टता फैल सकती है। अनिल विज ने पहले भी सरकार के कई फैसलों का विरोध किया है, और इस बार भी उन्होंने अपनी नाराजगी खुलकर जाहिर की है।

अंबाला रेंज में पदोन्नत हुए पुलिसकर्मियों ने पूर्व गृह मंत्री अनिल विज को मिठाई खिलाई थी, लेकिन 24 घंटे बाद ही इन पुलिसकर्मियों का अंबाला रेंज से नूंह ट्रांसफर कर दिया गया। इसके बाद पूर्व गृह मंत्री विज ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को फोन कर इस घटनाक्रम की जानकारी दी और त्वरित कार्रवाई की मांग की । उन्होंने आरटीआई के माध्यम से यह जानकारी मांगी है कि किसके कहने पर यह ट्रांसफर ऑर्डर जारी किए गए।

विज की नाराजगी और कार्रवाई की मांग
पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने लंबे समय से अंबाला रेंज में पदोन्नत हुए पुलिसकर्मियों की पदोन्नति के लिए संघर्ष किया था। प्रमोशन के बाद मिठाई खिलाने के बाद इनका ट्रांसफर कर दिया गया। कुछ घंटे की बातचीत के बाद पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर ऑर्डर पर रोक लगा दी गई। इसके बावजूद, विज इस मुद्दे को लेकर नाराज हैं और उन्होंने आरटीआई लगाकर ट्रांसफर ऑर्डर जारी करने वाले अधिकारियों की जानकारी मांगी है।

पहले भी सरकार से अनबन
अनिल विज की सरकार से अनबन का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी नाराजगी जताई थी, जिनमें डीजी हेल्थ और पूर्व डीजीपी यादव के मामले शामिल हैं। इसके अलावा, उन्होंने एमबीबीएस छात्रों की बॉन्ड पॉलिसी के मामले में भी पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ अपनी असहमति व्यक्त की थी। यह दिखाता है कि अनिल विज अपने विचारों और मुद्दों को लेकर स्पष्ट और दृढ़ रहते हैं, भले ही इसका मतलब सरकार से मतभेद होना हो।

Spread the News