राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवार किरण चौधरी ने दाखिल किया नामांकन

राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवार किरण चौधरी ने दाखिल किया नामांकन

हरियाणा से भारतीय जनता पार्टी की राज्यसभा उपचुनाव के लिए घोषित उम्मीदवार किरण चौधरी ने बुधवार को राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया। इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, बिप्लव देव समेत कई मंत्री और बीजेपी विधायक भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने नामांकन दाखिल किए जाने के पश्चात किरण चौधरी को बधाई दी।

 

बता दें कि आज राज्यसभा सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन का अंतिम दिन है। किरण चौधरी को छोड़कर अभी किसी और उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया है। आज दोपहर तीन बजे तक नामांकन दाखिल करने का समय है। अगर कोई भी दूसरा उम्मीदवार तब तक नामांकन दाखिल नहीं करता तो किरण चौधरी निर्विरोध राज्यसभा सांसद चुनी जाएंगी।

किरण चौधरी के नामांकन के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा “किरण चौधरी ने आज नामांकन दाखिल किया है। मैं इसके लिए किरण चौधरी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। सीएम नायब सैनी ने कहा “पार्टी ने सर्व समिति से फैसला लिया कि राज्यसभा में किरण जाएंगी। अलग-अलग दल की अपनी राजनीति होती है। जितनी आवश्यकता होती है। उससे ज्यादा विधायकों ने समर्थन दिया. किरण चौधरी का लंबा अनुभव रहा है। दिल्ली में विधानसभा की अध्यक्ष भी रही हैं। वो हरियाणा के मुद्दों को प्रमुखता से राज्यसभा में उठाएंगी। राज्यसभा में भी हमारी ताकत बढ़ी है. किरण चौधरी को 47 विधायकों ने समर्थन दिया है।

Spread the News