सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत गन्नौर विधानसभा क्षेत्र में नयी अनाज मंडी गन्नौर से रेलवे स्टेशन तक पदयात्रा की।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत गन्नौर विधानसभा क्षेत्र में नयी अनाज मंडी गन्नौर से रेलवे स्टेशन तक पदयात्रा की। इस दौरान उमड़ी भारी भीड़ को संबोधित करते हुए दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी को जब पता चला कि हरियाणा में उसकी ग्राउंड रिपोर्ट अच्छी नहीं है तो उसने उप-मुख्यमंत्री, मुख्यमंत्री, मंत्रियों को बदला और प्रदेश अध्यक्ष भी बदल दिया। चुनाव की तारीख बदल दी और दोबारा फिर मतदान की तारीख बदलने के लिये चुनाव आयोग को चिट्ठी लिख दी। लेकिन इसका नतीजा ये निकला कि नये मुख्यमंत्री भी अपने बूथ, अपने गाँव अपने हलके से बीजेपी को चुनाव नहीं जिता पाये। मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री बदलने से क्या होगा हरियाणा के लोगों ने अब सरकार ही बदलने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि जो प्रदेश विकास में नंबर 1 था वो आज बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, भ्रष्टाचार नशे में नंबर 1 बन गया। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा बीजेपी सरकार के 10 साल का हाल जानना हो तो प्रदेश की सड़कों को देखकर आसानी से समझा जा सकता है। पूरे हरियाणा में सड़कों का बुरा हाल है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार के समय पूरे हरियाणा में 81 किलोमीटर मेट्रो बनी, हरियाणा के 4 शहरों को मेट्रो से जोड़ा गया। लेकिन पिछले 10 साल में बीजेपी सरकार मेट्रो का एक खंबा भी नहीं बना पाई। उन्होंने मंच से ही ऐलान किया कि कांग्रेस सरकार आते ही सोनीपत मेट्रो की फाईल ठंडे बस्ते से निकलवाकर काम शुरु कराएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस सरकार की सोच थी कि हमारा नौजवान शिक्षा और खेल की तरफ अपना भविष्य बनाये। इसी सोच के साथ यहां बाबा साहब भीमराव अंबेडकर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी बनी, चौ. छोटूराम यूनिवर्सिटी बनी, भगत फूलसिंह महिला यूनिवर्सिटी खानपुर, निफ्टम, ट्रिपल आईटी समेत कई प्राईवेट यूनिवर्सिटी लेकर आये। भारत सरकार और हरियाणा सरकार के कई संस्थान आये। भाजपा ने 10 साल में कोई विश्वविद्यालय, कॉलेज, उद्योग लाना तो दूर यहां से हमारे द्वारा मंजूरशुदा रेल कोच फैक्ट्री भी दूसरे प्रदेश में उठा ले गई।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने हर वर्ग को उलझा दिया और ऐसा कोई वर्ग नहीं बचा जिसका अपमान न किया हो। नौजवानों को सीईटी, कच्ची भर्ती, कौशल निगम, अग्निपथ जैसी योजनाओं में उलझा दिया तो लोगों को पोर्टल, आईडी में उलझाकर लाईनों में लगा दिया। बेरोजगारी से हताश युवा अपराध नशे के कुचक्र में फंस रहे या अपना सब कुछ बेचकर डंकी के रास्ते पलायन कर रहे। उन्होंने कहा कि हरियाणा के चुनाव पर पूरे देश की नजर रहेगी। किसान आंदोलन में 750 किसानों के बलिदान को भूली नहीं है हरियाणा की जनता, चुन-चुनकर हिसाब लेगी।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों को 6000 रुपया महीना बुढ़ापा पेंशन, हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री, महिलाओं के लिए 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर, कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम, 25 लाख रुपये तक का इलाज सरकारी खर्च पर देंगे। किसानों को MSP व सर्वाधिक भाव की गारंटी, खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों पर योग्य हरियाणवी युवाओं की समयबद्ध भर्ती, गरीब परिवारों को 100 गज के मुफ़्त प्लॉट व 3.5 लाख रुपये की लागत से 2 कमरे का मकान, पिछड़ा वर्ग क्रीमी लेयर आय सीमा को बढ़ाकर 10 लाख करेंगे, सफाई कर्मचारी, ग्रामीण चौकीदार, मनरेगा मेट को पक्का करेंगे। खिलाड़ियों के लिए ‘पदक लाओ पद पाओ’ नीति दोबारा लागू होगी, जातिगत जनगणना कराएंगे, जनविरोधी पोर्टलों से मुक्ति, नशा मुक्त व अपराध मुक्त हरियाणा बनाकर विकास, निवेश, शिक्षा, स्वास्थ्य में हरियाणा को नंबर 1 बनाएंगे।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से सांसद सतपाल ब्रह्मचारी, पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा, विधायक जयबीर बाल्मिकी, विधायक बलबीर बाल्मिकी, विधायक इंदुराज नरवाल, विधायक सुरेंद्र पंवार के सुपुत्र ललित पंवार, विधायक जगबीर मलिक के बेटे गौरव मलिक, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाना, पूर्व विधायक पदम दहिया समेत समेत महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई, कांग्रेस के फ्रंटल संगठनों, प्रकोष्ठों के पदाधिकारी पार्टी के स्थानीय वरिष्ठ नेता, बड़ी संख्या में स्थानीय लोग व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Spread the News