रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उनकी कथित साथी, पूर्व ओलंपिक जिमनास्ट अलीना काबेवा के दो बेटे

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उनकी कथित साथी, पूर्व ओलंपिक जिमनास्ट अलीना काबेवा के दो बेटे, इवान और व्लादिमीर जूनियर, मॉस्को के उत्तर-पश्चिम में वल्दाई झील के पास स्थित एक अत्यधिक सुरक्षित घर में रह रहे हैं। इनकी उम्र क्रमशः नौ और पांच साल है। रिपोर्ट के अनुसार, यह परिवार एकांत में और अत्यधिक विलासिता के साथ जीवन व्यतीत कर रहा है, जिसे आम जनता और मीडिया की नजरों से पूरी तरह छिपाकर रखा गया है।

इस भव्य घर में न केवल सुविधाओं की प्रचुरता है, बल्कि सुरक्षा के भी सख्त इंतजाम हैं। रिपोर्ट्स में उल्लेख किया गया है कि घर की सुरक्षा अत्यधिक कड़ी है और वहां बच्चों को केवल कुछ चुनिंदा लोगों ने ही देखा है। इन अनाम स्रोतों ने बताया कि वे नियमित रूप से बच्चों को देख चुके हैं, लेकिन पुतिन और काबेवा की निजी जिंदगी की गोपनीयता बनाए रखने के कारण इसके अलावा कोई विशेष जानकारी साझा नहीं की गई।

व्लादिमीर पुतिन ने अपने सार्वजनिक जीवन में अपनी पूर्व पत्नी ल्यूडमिला पुतिन से अपने दो बेटियों, मारिया और कतेरीना, के पिता होने की पुष्टि की है। पुतिन और ल्यूडमिला का विवाह 1983 में हुआ था और उनकी दोनों बेटियाँ अब क्रमशः 39 और 38 वर्ष की हैं। हालांकि, उनकी निजी जिंदगी को लेकर हमेशा से गोपनीयता बनी रही है।

डोजियर सेंटर की रिपोर्ट के मुताबिक, पुतिन और अलीना काबेवा के बीच प्रेम संबंध 2008 में शुरू हुआ था, जो कि पुतिन के 2014 में ल्यूडमिला से औपचारिक रूप से तलाक लेने से छह साल पहले की बात है। हालाँकि, इस संबंध के बारे में कभी सार्वजनिक रूप से पुष्टि नहीं की गई, और इस कारण इनकी निजी जिंदगी के बारे में जानकारियाँ बहुत कम ही बाहर आईं।

काबेवा, जो एक समय रूस की शीर्ष ओलंपिक जिमनास्ट थीं, वर्तमान में पुतिन के करीब मानी जाती हैं, लेकिन उनके रिश्ते के बारे में कोई आधिकारिक बयान या खुलासा नहीं हुआ है। उनका जीवन, पुतिन की तरह, गोपनीयता के घेरे में है, और उनके बच्चों की पहचान या जीवन के बारे में कोई पुख्ता जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है।

यह स्थिति न केवल पुतिन की निजी जिंदगी की एक दिलचस्प परत को उजागर करती है, बल्कि यह भी दर्शाती है कि उच्च प्रोफ़ाइल वाले व्यक्तियों के जीवन को कितनी गहराई से गोपनीय रखा जा सकता है। पुतिन का परिवार और उनका निजी जीवन इस बात का प्रमाण है कि सुरक्षा और गोपनीयता की आड़ में दुनिया के सबसे शक्तिशाली व्यक्तियों के निजी पहलू कितने गुप्त रखे जा सकते हैं।

Spread the News