जो कांग्रेस शैलजा को सम्मान नहीं दे सकती, वो पार्टी हमारे समाज के लोगों की क्या परवाह करेगी ? – चंद्रशेखर आजाद

जो कांग्रेस शैलजा को सम्मान नहीं दे सकती, वो पार्टी हमारे समाज के लोगों की क्या परवाह करेगी ? – चंद्रशेखर आजाद

 

कांग्रेस अगर किसान-कमेरे की सोचती तो देवीलाल और कांशीराम को पार्टी बनाने की जरूरत नहीं पड़ती – चंद्रशेखर आजाद

 

चंडीगढ़ : आजाद समाज पार्टी के प्रमुख एवं सांसद चंद्रशेखर आजाद ने कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा पर हो रही अभद्र टिप्पणियों की कड़ी निंदा की है और हरियाणा की जनता को कांग्रेस से सचेत रहने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि एक महिला नेता पर अभद्र भाषा का प्रयोग करना गलत है और ऐसे गंभीर मामले में कांग्रेस हाइकमान की चुप्पी मिलीभगत को दर्शाती है। चंद्रशेखर ने कहा कि जो पार्टी हमारे समाज की एक वरिष्ठ नेता को सम्मान नहीं दे सकती, वो कांग्रेस हमारे समाज के आम लोगों की कैसे परवाह करेगी? उन्होंने कहा कि कुमारी शैलजा कांग्रेस को लंबे समय से मजबूती देती आ रही है लेकिन आज उन्हें ही बार-बार अपमान के चलते घर बैठने को मजबूर होना पड़ रहा है। शुक्रवार को एएसपी प्रमुख डबवाली में जेजेपी-एएसपी उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला और रानियां में गठबंधन समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार रणजीत सिंह के पक्ष में चुनाव प्रचार के दौरान पत्रकारों से रूबरू थे।

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि कांग्रेस की भेदभाव वाली नीतियों के कारण ही जननायक चौधरी देवीलाल और मान्यवर कांशीराम को गरीब, किसान, कमेरे वर्ग के हित में अपनी पार्टी बनाने की जरूरत पड़ी क्योंकि वे समझ गए थे कि अपने मान-सम्मान की लड़ाई हमें खुद लड़नी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता को अपनी वोट की ताकत को समझना होगा और दिल्ली में फैसले लेने वाली राष्ट्रीय पार्टियों को आईना दिखाना होगा। एएसपी प्रमुख ने कहा कि एक समय था जब हरियाणा के लोग दिल्ली की कुर्सी पर कौन बैठेगा ?, उसका फैसला करते थे, लेकिन विडंबना है कि आज दिल्ली में बैठे कुछ लोग हरियाणा का फैसला कर रहे है। चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि एक क्षेत्रीय दल ही अपने क्षेत्र का भला अच्छे से समझ सकता है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की तरक्की के लिए हमने जेजेपी के साथ गठबंधन किया है और यहां के लोगों के हित के लिए एक मजबूत विकल्प खड़ा किया है। चंद्रशेखर ने कहा कि जनता के सहयोग से जेजेपी-एएसपी गठबंधन प्रदेश में बड़ा बदलाव लाएगा और गरीब, किसान, कमेरे वर्ग को मजबूती देगा।

एएसपी प्रमुख चंद्रशेखर ने हरियाणा की जनता से वोट की अपील करते हुए कहा कि हरियाणा की बागडोर हरियाणा को दिलाने के लिए सभी मिलकर जेजेपी-एएसपी उम्मीदवारों को भारी मतों से विजयी बनाएं। उन्होंने कहा कि जेजेपी-एएसपी ने गरीब, किसान, कमेरे वर्ग से जुड़े उम्मीदवारों को ही चुनावी मैदान में उतारा है ताकि धरातल से जुड़े लोग अपने क्षेत्र के मान-सम्मान को बढ़ा सके।

इस अवसर पर दिग्विजय चौटाला ने जनता को विश्वास दिलाया कि वे विधायक बनकर क्षेत्र के विकास में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे। दिग्विजय ने कहा कि डबवाली के हित में जेजपी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला व विधायक नैना चौटाला सदैव प्रयासरत रहे है। उन्होंने कहा कि डबवाली उनका घर है और ताउम्र इस क्षेत्र के विकास के कार्य करते रहेंगे। डबवाली में ग्रामीणों द्वारा एएसपी प्रमुख और गठबंधन उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला का जोरदार स्वागत किया।

Spread the News