यूपी में फिर से टला ट्रेन हादसा

यूपी में फिर से टला ट्रेन हादसा

 ट्रैन पलटाने की थी साजिश

ट्रैक पर रखा सिलेंडर

उतर प्रदेश के कानपुर में एक बार फिर से ट्रेन पलटाने की साजिश सामने आई है। अब की बार फिर यहां रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर पाया गया है। गरीमत यह रही कि सुचना मिलते ही ट्रेन पहले ही रुक गई, जिससे बड़ा हादसा टल गया। आपको बता दे कि आज सुबह तकरीबन 6 बजे कानपुर जिले के प्रेमपुर रेलवे स्टेशन के नजदीक मालगाड़ी को पलटाने की नीयत से रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर रखा गया ,
गौरतलब है कि कानपुर में ट्रेन हादसा करने की ये लगातार तीसरी साजिश का खुलासा हुआ है । इससे पहले एक हादसे में ट्रेन की 20 बोगियों पटरी से उतर गई थीं।
बता दे की आज यानी , रविवार की सुबह दिल्ली- हावड़ा रेलमार्ग पर प्रेमपुर रेलवे स्टेशन के पास का मामला सामने आया है। यहां रेलवे ट्रैक पर एक छोटा गैस सिलेंडर रखकर ट्रेन पलटाने की साजिश का रची गई। हालांकि ट्रेन के लोको पायलट ने ट्रैक के बीच में सिलेंडर देख लिया और ट्रेन रोक दी, जिससे कोई हादसा नहीं हुआ। इसके पश्चात रेलवे विभाग के साथ साथ संबंधित सभी विभाग के अधिकारी और कर्मचारी एक्टिव हो गए और घटना स्थल पर पहुंचकर उसे ट्रैक से हटाया।

घटना स्थल पर पहुंचे अधिकारियो की माने तो इस सिलेंडर की जांच करने पर पता चला कि यह एक 5 लीटर का खाली सिलेंडर है, जो कि ट्रैक पर सिग्नल के थोड़ा पहले रखा हुआ था। इस घटना की जांच के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि अगर समय रहते ट्रेन नहीं रोकी गई होती तो बड़ा हादसा भी हो सकता था। मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है।

Spread the News