AMRICA में फिर हिंदू मंदिर को बनाया गया निशाना,

मेरिका में फिर हिंदू मंदिर को बनाया गया निशाना,

 घटना से हिंदू समुदाय सदमे में

अमेरिका में हिंदू मंदिर को एक बार फिर से शरारती तत्वों निशान बनाया है। इस बार की घटना कैलिफॉर्निया के सैने क्रामेंटो में शरारती तत्वों ने बीएपीएस हिंदू मंदिर को नुकसान पहुंचाया है। मंदिर की दीवारों पर ‘हिंदुओं वापस जाओ’ के नारे लिख दिए। हालांकि इस मामले के बाद से स्थानीय हिंदू एशियाई समुदाय सदमे में है
इस घटना की जानकारी देते हुए, BAPS पब्लिक अफेयर्स ने एक्स पर लिखा, “न्यूयॉर्क में BAPS मंदिर के अपमान के 10 दिन से भी कम समय बाद, कल रात कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो में हमारे मंदिर को हिंदू विरोधी घृणा के साथ अपमानित किया गया है और लिखा गया “हिंदू वापस जाओ!” हम शांति के लिए प्रार्थना करते हैं और घृणा के खिलाफ एकजुट हैं.”
सैक्रामेंटो काउंटी शेरिफ कार्यालय के अनुसार, शेरिफ के डिप्टी ने रैंचो कॉर्डोवा के पास माथेर में BAPS श्री स्वामीनारायण मंदिर का दौरा किया, जहाँ भित्तिचित्र पाया गया था। डिप्टी ने यह भी कहा कि उपद्रवियों ने संपत्ति पर पानी की लाइनें भी काट दी थीं।

इस बर्बरता पर प्रतिक्रिया देते हुए, कैलिफोर्निया से अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के सदस्य के रूप में कार्यरत एक अमेरिकी चिकित्सक और राजनीतिज्ञ अमी बेरा ने कहा, “#सैक्रामेंटो काउंटी में धार्मिक कट्टरता और घृणा के लिए कोई जगह नहीं है। मैं हमारे समुदाय में बर्बरता के इस स्पष्ट कृत्य की कड़ी निंदा करता हूँ। हम सभी को असहिष्णुता के खिलाफ खड़ा होना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हमारे समुदाय में हर कोई, चाहे वह किसी भी धर्म का हो, सुरक्षित और सम्मानित महसूस करे।”

 

 

 

Spread the News