लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने भारतीय रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ से मुलाकात की

लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने भारतीय रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ से मुलाकात की

प्रदेश में रेलवे के रुके कार्य को जल्द शुरू करने का किया आग्रह

लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज नई दिल्ली में भारतीय रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं सीईओ सतीश कुमार से मुलाकात की। उन्होंने रेवले बोर्ड के अध्यक्ष को बताया कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा जंक्शन पर फ्लाईओवर और विक्ट्री टनल के साथ वायाडक्ट का निर्माण कार्य उत्तर रेलवे से मंजूरी में देरी के कारण रुका हुआ है। उन्होंने उनसे जल्द से जल्द काम फिर से शुरू करने के लिए उचित और त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया क्योंकि यह शिमला में यातायात को कम करने में एक प्रमुख भूमिका निभाता है और शहर के लिए महत्वपूर्ण है जो बड़ी संख्या में पर्यटकों को आकर्षित करता है।

मंत्री ने राज्य में रेलवे नेटवर्क के विस्तार विशेषकर भानुपाली-बिलासपुर रेलवे लाइन के बारे में भी चर्चा की।

केंद्रीय मंत्री ने मंत्री के अनुरोध पर संबंधित अधिकारियों को आज से ही काम शुरू करने का निर्देश दिया और काम रुकने के कारणों का तुरंत समाधान किया। सीईओ ने यह भी कहा कि भानुपाली-बिलासपुर के लिए प्रक्रिया पहले से ही प्रगति पर है और अपना काम करेगी।

विक्रमादित्य सिंह ने चेयरमैन और सीईओ को उनके अनुरोध पर तुरंत कार्य शुरू करने के निर्देश देने के लिए तत्काल कार्रवाई करने के लिए धन्यवाद दिया, जिसका काम इस साल अप्रैल में रुका हुआ था। उन्होंने कहा कि देरी के कारण स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा किए जा रहे काम की प्रगति प्रभावित हो रही है।

Spread the News