भाजपा राज में ‘पलायन स्टेट’ बना हरियाणा- हुड्डा

Haryana has become a 'migration state' under BJP rule - Hooda

 

Haryana has become a ‘migration state’ under BJP rule – HUDA

कलायत : पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि बीजेपी सरकार ने हरियाणा को ‘पलायन स्टेट’ बना दिया है। क्योंकि आज फिरौती के डर से कंपनियां व कारोबारी हरियाणा से पलायन कर रहे हैं, रोजगार ना मिलने की वजह से युवा दूसरे प्रदेश व देशों में पलायन कर रहे हैं। भाव ना मिलने की वजह से किसान खेती से पलायन कर रहे हैं। अग्निवीर से दुखी युवा स्टेडियम से पलायन कर गए और हरियाणा की नौकरियां दूसरे राज्यों में पलायन कर रही हैं।

हुड्डा आज कलायत के जाखौली में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हरियाणा से लगातार हो रहा प्रतिभाओं व अवसरों का पलायन बेहद चिंताजनक है। इसको रोकना कांग्रेस की पहली प्राथमिकता होगी। कांग्रेस सरकार सुनिश्चित करेगी कि हरियाणा से अपराधियों, बदमाशों, नशाखोरी, बेरोजगारी, महंगाई व तानाशाही का पलायन हो और प्रदेश विकास व खुशहाली में देश का नंबर वन राज्य बने।

जनसभा को हुड्डा के साथ-साथ सांसद जयप्रकाश जेपी, पूर्व सांसद सुरेंद्र सिंह बरवाला, वरिष्ठ नेता फूल सिंह खेड़ी, रामभज समेत कई लोगों ने संबोधित किया। सभी ने कांग्रेस उम्मीदवार विकास सहारण के लिए वोट की अपील की। हुड्डा ने कहा कि कलायत को एक वोट से 3-3 विधायक मिलेंगे, एक मैं, एक जयप्रकाश जेपी और तीसरे विकास। इसलिए बड़े बहुमत के साथ विकास को जिताएं और आने वाली सरकार में कलायत की महत्वपूर्ण भागीदारी सुनिश्चित करें। इस मौके पर बीजेपी किसान मंडल अध्यक्ष सतबीर गिल, आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष दीपक राणा और जेजेपी छोड़कर जिला परिषद चेयरमैन दीप मलिक ने कांग्रेस ज्वाइन की। इनके साथ ब्लॉक समिति के 17 में से 11 सदस्य बीजेपी व जेजेपी छोड़कर भी कांग्रेस में शामिल हुए।

हुड्डा ने यहां एकबार फिर धान के किसानों की परेशान का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में धान की खरीद 15 सिंतबर से शुरू की जाएगी। जबकि बीजेपी हर बार किसानों को तारीख पर तारीख देती रहती है। 15 तारीख से मंडियों में धान की आवक शुरू गई है। लेकिन पहले सरकार ने 15 सिंतबर से खरीद शुरू करने की बात कही, फिर 23 सिंतबर और अब 1 अक्टूबर कहा जा रहा है। किसानों के विरोध के बाद 27 सितंबर से खरीद का ऐलान तो कर दिया गया, लेकिन अब तक मंडियों में किसी एजेंसी ने काम शुरू नहीं किया। सरकारी खरीद नहीं होने के चलते किसानों को मजबूरी में 500 रुपये कम रेट पर अपनी धान बेचनी पड़ रही है।

इस मौके पर जयप्रकाश जेपी ने बताया कि कांग्रेस ने ऐसा घोषणापत्र जारी किया है, जो हर वर्ग की उम्मीदों को पूरा करता है। बुजुर्गों को 6000 पेंशन, महिलाओं को 2 हजार रुपये प्रतिमाह, कर्मचारियों को ओपीएस और युवाओं को 2 लाख पक्की नौकरियां कांग्रेस सरकार देने जा रही है। साथ ही कांग्रेस कलायत के पिछड़ेपन को दूर करने का वादा करती है।

Spread the News