हरियाणा में सरकार बनते ही सबसे पहले बिजली फ्री करेंगे : अरविंद केजरीवाल

हरियाणा में सरकार बनते ही सबसे पहले बिजली फ्री करेंगे : अरविंद केजरीवाल

After Delhi and Punjab, people of Haryana will also get free electricity: Arvind Kejriwal

बादशाहपुर/गुरुग्राम : #आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक #अरविंद केजरीवाल ने रविवार को #बादशाहपुर विधानसभा से पार्टी के उम्मीदवार बीर सिंह सरपंच के समर्थन में जनसभा की। इन दौरान उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता मौजूद रहे। जनसभा को संबोधित करते हुए #अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीर सिंह सरपंच आपके बीच रहकर बहुत समाज सेवा करते हैं आज उनके लिए वोट मांगने दिल्ली से आया हूं। इन लोगों ने मुझे 5 महीने# झूठे केस में जेल में रखा। ये एक तरह से तपस्या थी। इन्होंने मुझे मानसिक और शारीरिक तौर पर तरह-तरह की यातनाएं दी। कई दिनों तक इन्होंने मेरी दवाई भी बंद रखी थी, पता नहीं मेरे साथ क्या करना चाहते थे? ये मुझे तोड़ना चाहते थे, लेकिन इनको ये नहीं पता कि मैं # हरियाणा का छोरा हूं। ये किसी को भी तोड़ सकते हैं लेकिन हरियाणा वाले को नहीं तोड़ सकते, आज थारा# छोरा थारे बीच में है। मेरे ऊपर भगवान की बहुत कृपा है, नहीं तो 10 साल पहले अरविंद केजरीवाल को कोई नहीं जानता था।

उन्होंने कहा कि #बादशाहपुर में पानी की निकासी की समस्या, सड़कें टूटी पड़ी हैं। #आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर पानी की निकासी का इंतजाम कर देंगे, सड़कें बनवा देंगे, सफाई कर्मचारियों पर ठेकेदारी प्रथा खत्म करेंगे। बीर सिंह सरपंच आपके बीच का आदमी है, ये समाजसेवा का काम करते रहते हैं। इसलिए ऐसे लोगों को वोट दो जो आपके बीच में रहते हैं। जब #बादशाहपुर की सीट जीत जाएंगे तो आपका धन्यवाद करने भी आऊंगा।

उन्होंने कहा कि इन्होंने मुझे #जेल में क्यों डाला? मेरा कसूर केवल इतना था कि 10 साल से #दिल्ली के लोगों की सेवा ईमानदारी से कर रहा था, दिल्ली के लोगों को 24 घंटे और मुफ्त बिजली दी, शानदार अस्पताल और स्कूल बनाए। पूरे देश में केवल दो राज्य दिल्ली और पंजाब हैं, जहां 24 घंटे और मुफ्त बिजली मिलती है। दिल्ली में बिजली का बिल जीरो आता है। दिल्ली में इनवर्टर और जनरेटर की दुकान बंद हो गई। हरियाणा में भी केवल अरविंद केजरीवाल ही बिजली के बिल जीरो कर सकता है। #मोदी जी गुजरात, हरियाणा और मध्यप्रदेश में बिजली मुफ्त नहीं करते। 22 राज्यों में इनकी सरकार है वहां बिजली महंगी मिलती है। ये मुझे चोर कहते हैं जनता बताए कि बिजली मंहगी करने वाला चोर होता है या बिजली मुफ्त करने वाला। चोर ताे ये हैं जो बिजली महंगी करके जनता को लूट रहे हैं। जब वोट देने जाओ तो अपनी और अपने बच्चों की सोचना। #आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर #हरियाणा की #बिजली मुफ्त करेंगे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में #सरकारी स्कूल टूटे पड़े हैं, कोई अपने बच्चे को #सरकारी स्कूल में नहीं भेजना चाहता मजबूरी में भेजते हैं। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में ऐसे शानदार सरकारी स्कूल बनाएं हैं कि आज दिल्ली में अमीर लोग भी अपने बच्चे को सरकारी स्कूल में पढ़ा रहे हैं। बीर सिंह सरपंच को बादशाहपुर से जीता दो मैं आपके बच्चों को भविष्य बना दूंगा। ये सत्ता में आते ही अपने बच्चों का भविष्य बनाते हैं। आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा दूंगा और रोजगार का इंतजाम करूंगा। मैंने दिल्ली में 12 लाख युवाओं के लिए रोजगार का इंतजाम किया। क्योंकि मेरी नियत साफ है, मुझे नौकरी देनी आती है। ये सरकार बनने पर इतना पैसा लूटते हैं कि इनकी सात पीढ़ियां घर बैठकर खाती हैं।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में शानदार #अस्पताल बनाए। आज #दिल्ली पांच रुपए की गोली से लेकर 50 लाख रुपए तक का ऑपरेशन मुफ्त है। इन्होंने मुझे इसलिए जेल में डाला क्योंकि मैं बुजुर्गाें को तीर्थ यात्रा मुफ्त करवाता हूं। जो आदमी इतने काम करता है वो #भ्रष्टाचारी कैसे हो सकता है। मोदी जी को लगा अरविंद केजरीवाल ने पहले दिल्ली में फिर पंजाब में सरकार बना ली, गुजरात और गोवा में इनके विधायक आ गए और अब हरियाणा में सरकार बना लेगा। इसलिए मुझे रोकना चाहते थे। मैं #प्रधानमंत्री मोदी को कहना चाहता हूं कि #अरविंद केजरीवाल बहुत छोटा आदमी है, आप बड़े आदमी हो। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में #500 मोहल्ला क्लीनिक बनाए हैं तो आप 5000 बनाओ, मैंने 700 स्कूल बनाए आप 70 हजार बनाओ। आप मुझे जेल में डालकर मेरे क्लीनिक और स्कूल बंद करना चाहते हैं, ये सही नहीं है।

उन्होंने कहा कि आज मैं हरियाणा की जनता को पांच गारंटी देकर जा रहा हूं, ये अरविंद केजरीवाल की गारंटी है कोई फर्जी गारंटी नहीं है। पहली गारंटी, बिजली मुफ्त और 24 घंटे कर दूंगा, बकाया बिलों को माफ कर देंगे। दूसरी गारंटी, शानदार अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनवा दूंगा। तीसरी गारंटी, शानदार स्कूल बनाएंगे। चौथी गारंटी, 18 साल से ऊपर की हर महिला को 1000 रुपए प्रति महीना सम्मान राशि देंगे और पांचवीं गारंटी, दिल्ली में मैंने 12 लाख युवाओं के लिए रोजगार का इंतजाम किया है, मुझे नौकरी देनी आती है आपके बच्चों के लिए नौकरी का इंतजाम करूंगा। पंजाब में 45000 सरकारी नौकरी दे चुके हैं और साढ़े 3 लाख प्राइवेट रोजगार का इंतजाम किया है।

उन्होंने कहा आप सोच रहे होंगे कि गारंटी तो इतनी बड़ी बड़ी दे रहे हो, हरियाणा में आपकी सरकार बन रही है क्या। मैं कहता हूं कि यदि ये मुझे जेल से तीन चार महीने पहले छोड़ देते तो सरकार भी हमारी बनती। अभी भी इन्होंने मुझे 10 दिन पहले छोड़ा है, अब भी आम आदमी पार्टी की इतनी सीट आ रही हैं कि हरियाणा में हमारे बिना भी किसी की सरकार नहीं बन रही। हरियाणा में जो भी सरकार बनेगी वो आम आदमी पार्टी के समर्थन से बनेगी। उस सरकार से पांचों गारंटी पूरी करवाना मेरी जिम्मेदारी है।

 

 

Spread the News