रोम की संस्कृति में पले-बढ़े ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ नहीं बर्दाश्त कर पा रहे राम मंदिरः योगी आदित्यनाथ

cm yogi adityanath

Those who follow the culture of Rome are insulting the culture of Ram: CM Yogi

भिवानी/हिसार/नारनौंद/पंचकूला, : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को भी कांग्रेस को खूब लताड़ा। बोले कि 500 वर्ष का इंतजार समाप्त हुआ और 22 जनवरी 2024 को पीएम मोदी के करकमलों से भगवान श्रीरामलला अयोध्या धाम में विराजमान हो गए। देश व दुनिया आनंदित है, लेकिन घड़ियालू आंसू बहा रही बदनसीब कांग्रेस को इससे भी नफरत है। यही अंतर राम की संस्कृति व रोम की संस्कृति में है। राम की संस्कृति में पला-बढ़ा व्यक्ति प्रभु श्रीराम की मर्यादा का पालन करते हुए 500 वर्ष तक निरंतर लड़ता रहा। प्रभु राम अयोध्या धाम में विराजमान हो गए, लेकिन रोम की संस्कृति में पले-बढ़े बदनसीब ‘एक्सीडेंटल हिंदु‘ इसे बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। एक्सीडेंटल हिंदु देश और जनता के प्रति कभी ईमानदार नहीं हो सकते। राम भारत के प्रतीक हैं। जो राम का नहीं, वो हमारे किसी काम का नहीं।

cm yogi adityanath

राहुल गांधी के बयान पर बिफरे सीएम योगी ने कहा कि जो लोग कहते हैं कि अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन पर नाच गाना चल रहा था, दरअसल उनका खानदान ही जिंदगी भर नाचगाना करता रहा। हिंदुओं का अपमान, सनातन संस्कृति को कोसना और भारत के बाहर संवैधानिक संस्थाओं को खड़ा करके कांग्रेसी अपनी योग्यता पर प्रश्नचिह्न लगाते हैं। 1526 में राम मंदिर तोड़कर गुलामी का ढांचा खड़ा कर दिया गया था। मुगल-अंग्रेज नहीं चाहते थे कि हिंदु धर्म-संस्कृति का नामोनिशान रहे, लेकिन आजाद भारत की पहली सरकार जिन बदनसीबों के हाथ लगी, उन्होंने भी भारत को गौरव के साथ खड़ा नहीं होने दिया। 2014 में नरेंद्र मोदी पीएम बने। 2017 में यूपी में भाजपा सरकार बनी। डबल इंजन सरकार जब डबल स्पीड से चलने लगी तो महज दो वर्ष के अंदर पांच सौ वर्ष की समस्या का समाधान हो गया। 140 करोड़ भारतवासी प्रसन्न हैं, लेकिन कांग्रेस को इससे पीड़ा है।

लोग जानते हैं कि कांग्रेस वाले आएंगे तो गद्दारी करेंगे
सीएम ने बवानी खेड़ा विधानसभा के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि यहां के लोग जानते हैं कि कांग्रेस वाले आएंगे तो देश के साथ गद्दारी करेंगे। विकास के नाम पर केवल अपने घर को भरते रहे। कांग्रेसियों ने गरीब कल्याण का भी कोई कार्य नहीं किया, जबकि हरियाणा में डबल इंजन सरकार के कार्यकाल में खूब विकास हुआ। कांग्रेसी कहते थे कि देश के संसाधन पर पहला अधिकार मुसलमान का है, जबकि मोदी जी कहते हैं कि देश के संसाधन पर पहला हक गरीब, कमजोर-वंचित, दलितों, पिछड़ों का है। मोदी जी के नेतृत्व में भारत दुनिया की बड़ी ताकत बनकर उभर रहा है। एक तरफ भारत में कोरोना से अब तक 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन दिया जा रहा है तो दूसरी तरफ पाकिस्तान कटोरा लेकर दुनिया में भीख मांग रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि मोदी जी देश को बना रहे हैं तो दूसरी तरफ 60-65 वर्ष तक शासन करने वाली कांग्रेस को जब भी अवसर मिला तो उन्होंने देश को लूटकर पैसे को कभी स्विस बैंक पहुंचा दिया तो कभी दुनिया में कहीं और पहुंचा दिया। कोरोना में भाजपा का कार्यकर्ता पीएम मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आह्वान पर ‘सेवा ही संगठन‘ मंत्र के साथ कार्य कर रहा था, लेकिन उस वक्त राहुल गांधी कहां थे। संकट के समय उन्हें भारत नहीं, इटली में नानी याद आती हैं।

रिश्तेदारी निभाने के लिए लगाई धारा-370
सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में मंदिर का निर्माण कराया तो धारा-370 को दफन भी कर दिया। बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर के विरोध के बावजूद कांग्रेस ने रिश्तेदारी निभाने के लिए धारा-370 संविधान में जोड़कर कश्मीर को अलग स्टेटस दिया, जिससे देश आतंकवाद की चपेट में आ गया। कांग्रेस ने हिंदुओं के सामने ऐसी स्थिति कर दी कि वे आपस में ही लड़ें।

 

 

सीएम योगी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस को राम-कृष्ण पर विश्वास नहीं है। वह कहती है कि राम-कृष्ण के लिए भूमि नहीं होनी चाहिए, भूमि केवल वक्फ बोर्ड के लिए होनी चाहिए। इसलिए चांद मोहम्मद को टिकट देकर पंचकूला को लूटने भेज दिया है। भगवान राम और कृष्ण ने भी बदनसीब कांग्रेस की तरफ से मुख फेर लिया है। सीएम योगी ने कहा कि काम करने के लिए दम और दमदार सरकार चाहिए। सरकार होगी दमदार तो काम होगा ईमानदार। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव समीप आ रहा है, कांग्रेस के हौसले पस्त होते जा रहे हैं। उन्हें अहसास हो गया है कि हरियाणा में उनकी दाल नहीं गलने वाली है। भरोसा दिल से, भाजपा फिर से। सीएम योगी ने कहा कि 5 अक्टूबर को हरियाणा में चुनाव व 8 अक्टूबर को मतगणना है। तीन अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि प्रारंभ होगी, 12 अक्टूबर को विजयादशमी है। विकास की लक्ष्मी के लिए इससे पहले यहां कमल का फूल खिलना चाहिए।

 

Spread the News