दलितों के प्रति राहुल गांधी के मन में सम्मान और भाषा में संयम नहीं: अशोक तंवर

दलितों के प्रति राहुल गांधी के मन में सम्मान और भाषा में संयम नहीं: अशोक तंवर

How long will Rahul Gandhi and Congress continue to insult Dalits: Ashok Tanwar

 

दलित भाजपा नेता अशोक तंवर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दलित सांसद अवधेश प्रसाद के अपमान के मुद्दे पर आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अवधेश प्रसाद जी 80 वर्षीय वरिष्ठ नेता और पासी समाज से आने वाले 9 बार के विधायक और वर्तमान सांसद हैं उनके विषय में राहुल गांधी ने कहा कि “अवधेश अयोध्या का एमपी है और उसने वहां उन्हें पटक दिया”, जबकि इस भाषण में अंबानी अडानी और अमिताभ बच्चन का नाम आदर पूर्वक लिया, यह दलितों के प्रति राहुल गांधी के आचरण और भाषा को स्पष्ट करता है।

राहुल गांधी विदेश में जाकर आरक्षण को खत्म करने की बात करते हैं, दलितों के लिए कांग्रेस की भाषा में संयम और मन में सम्मान नहीं है। ऐसा लगता है मानो उनके जुबान के आगे मैदान है और वे हमेशा दलित समाज को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करने का काम करते हैं।

 

लोकसभा के समय भी इन्होंने दलित समाज में भ्रम और डर फैलाया की भाजपा आरक्षण खत्म कर देगी, जबकि अब यह अमेरिका जाकर खुद ही आरक्षण खत्म करने का बयान दे रहे हैं। आज वह हरियाणा आए हुए हैं तो दलित समाज और हरियाणा की जनता उनसे पूछ रही है कि वे आखिर कब तक जातिवाद को बढ़ावा देने वाली मानसिकता के साथ दलितों का अपमान करते रहेंगे?

Spread the News