हरियाणा के राज्यपाल  बंडारू दत्तात्रेय ने महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं दी।

हरियाणा के राज्यपाल  बंडारू दत्तात्रेय ने महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं दी।

In his message, the Governor emphasized the enduring legacy of Maharaja Agrasen as a symbol of unity, brotherhood and economic self-reliance.

हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने गुरुवार को महाराजा अग्रसेन जयंती के शुभ अवसर पर हरियाणा और पूरे देश के लोगों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने सामाजिक न्याय, समानता और कल्याण में उनके गहन योगदान के लिए महान शासक महाराजा अग्रसेन को श्रद्धांजलि अर्पित की।
राज्यपाल श्री दत्तात्रेय ने अपने संदेश में एकता, भाईचारे और आर्थिक आत्मनिर्भरता के प्रतीक के रूप में महाराजा अग्रसेन की स्थायी विरासत पर जोर दिया। राज्यपाल ने कहा कि महाराजा अग्रसेन एक दूरदर्शी नेता थे जिन्होंने शांति, अहिंसा और समानता के मूल्यों पर आधारित समाज की नींव रखी। सामाजिक समानता और सहकारी अर्थशास्त्र के उनके सिद्धांत पीढ़ियों को प्रेरित करते रहेंगे। उन्होंने लोगों से महाराजा अग्रसेन की निस्वार्थ सेवा, सामुदायिक कल्याण और समावेशन की शिक्षाओं का पालन करने का आह्वान किया, जो एक सामंजस्यपूर्ण और समृद्ध समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण हैं।

राज्यपाल ने आर्थिक स्वतंत्रता और उद्यमिता को बढ़ावा देने में महाराजा की महत्वपूर्ण भूमिका पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि आज के समय में महाराजा अग्रसेन का समावेशी विकास का दृष्टिकोण और व्यापारियों और कारीगरों के लिए उनका समर्थन एक समान आर्थिक ढांचे को बढ़ावा देने के लिए एक कालातीत उदाहरण के रूप में काम करता है। राज्यपाल ने युवाओं से महाराजा अग्रसेन के जीवन से प्रेरणा लेने और एकता और अखंडता की भावना के साथ राष्ट्र की प्रगति में योगदान देने का आग्रह किया। उन्होंने नागरिकों को महान नेता द्वारा दिखाए गए मार्ग का अनुसरण करते हुए दयालुता और सामुदायिक सेवा के कार्यों में भाग लेकर इस दिन को मनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

Spread the News