अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा के लिए राजदूतों की हुई बैठक ,

अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा के लिए राजदूतों की हुई बैठक ,

CPS Sunder Singh Thakur presided over the meeting

अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में विभिन्न देशों की भागीदारी पर चर्चा के लिए  नई दिल्ली में राजदूतों की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता मुख्य संसदीय सचिव (सीपीएस) सुंदर सिंह ठाकुर ने की।सीपीएस ने बताया कि इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में 21 देश भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि विभिन्न देशों के राजदूत, महामहिम और मिशन प्रमुख 18 अक्टूबर, 2024 को कुल्लू में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू से मिलेंगे और विभिन्न मुद्दों पर द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। इन देशों के कारीगर स्टॉल लगाएंगे और सांस्कृतिक दल अंतर्राष्ट्रीय लोक नृत्य महोत्सव में अपने लोक नृत्यों का प्रदर्शन करेंगे, जिससे सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढ़ावा मिलेगा और सद्भावना और समझ बढ़ेगी और साथ ही व्यापार और व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा।

उन्होंने राजनयिकों और विभिन्न दूतावासों के प्रतिनिधियों को दशहरा में उनकी भागीदारी के लिए रसद और यात्रा सहायता सहित कार्यक्रम की तैयारियों के बारे में भी जानकारी दी।

प्रधान आवासीय आयुक्त एस.के. सिंगला ने कार्यक्रम का अवलोकन किया, जबकि भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद के उप महानिदेशक अमित माथुर ने बहुमूल्य जानकारी दी। दूतावासों के प्रतिनिधियों ने पिछले वर्षों में हिमाचल प्रदेश सरकार के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। वन संरक्षक नीरज चड्ढा सहित राजनयिकों और दूतावास के प्रतिनिधियों ने बैठक में भाग लिया।

Spread the News