भारतीय वायुसेना की 92वीं वर्षगांठ और कारगिल विजय के 25 वर्ष पूरे होने पर थोईस से तवांग तक कार रैली को हरी झंडी दिखा किया रवाना

भारतीय वायुसेना की 92वीं वर्षगांठ और कारगिल विजय के 25 वर्ष पूरे होने पर थोईस से तवांग तक कार रैली को हरी झंडी दिखा किया रवाना

Car rally will conclude in Tawang on 29th October

भारतीय वायु सेना (आईएएफ) की 92वीं वर्षगांठ और 1999 के कारगिल युद्ध में भारत की विजय के 25 वर्ष पूरे होने के अवसर पर, ‘वायु वीर विजेता’ कार रैली को केंद्रीय राजमार्ग राज्य मंत्री श्री हर्ष मल्होत्रा ​​ने को लद्दाख के थोईस से औपचारिक रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। समुद्र तल से 3,068 मीटर की ऊंचाई पर स्थित दुनिया के सबसे ऊंचे वायु सेना स्टेशनों में से एक थोईस से 50 से अधिक वायु योद्धाओं, सेना के जवानों, पूर्व वायुसैनिकों और उत्तराखंड युद्ध स्मारक (यूडब्ल्यूएम) के सदस्यों का एक दल अरुणाचल प्रदेश के तवांग के लिए रवाना हुआ।
भारतीय वायु सेना- उत्तराखंड युद्ध स्मारक (आईएएफ-यूडब्ल्यूएम) कार रैली, कुल 7,000 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने 01 अक्टूबर, 2024 को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक, नई दिल्ली से थोईस के लिए इस कार रैली को गर्मजोशी से विदाई दी थी। 29 अक्टूबर, 2024 को तवांग में इस कार रैली का समापन होगा। इससे पहले यह कार रैली लेह, कारगिल, श्रीनगर, जम्मू, चंडीगढ़, देहरादून, आगरा, लखनऊ, गोरखपुर, दरभंगा, बागडोगरा, हासिमआरा, गुवाहाटी, तेजपुर और दिरांग में रुकते हुए नौ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से गुजरेगी।
रैली के दौरान, टीम युवाओं से जुड़ेगी और उन्हें सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए प्रेरित करेगी। इसका उद्देश्य लोगों में भारतीय वायुसेना के गौरवशाली इतिहास तथा विभिन्न युद्धों और बचाव अभियानों में वायु योद्धाओं की वीरता के बारे में जागरूकता बढ़ाना और युवाओं को मातृभूमि की सेवा के लिए आकर्षित करना है। रैली में विभिन्न चरणों में कई पूर्व वायुसेना प्रमुख भी हिस्सा लेंगे।
Spread the News