अश्विन मेले में माता मनसा देवी के दरबार में श्रद्धालुओं की लगी भीड़ ,

अश्विन मेले में माता मनसा देवी के दरबार में श्रद्धालुओं की लगी भीड़ ,

An offering worth Rs 21 lakh 96 thousand 894 was made in the court of Mother Goddess.

पंचकूला, अश्विन नवरात्र मेले के दौरान श्री माता मनसा देवी एवम श्री काली माता मंदिर कालका में श्रद्धालुओं की भीड़ निरंतर माता के दरबार में पूजा अर्चना कर रहे है। बुधवार को लगभग 16 हजार 300 से अधिक श्रद्धालुओं ने मत्था टेक कर माता के दरबार में अरदास लगाई। श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड की तरफ से श्रद्धालुओं के लिए पुख्ता प्रबन्ध किये गए और बहुत ही स्वादिष्ट भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। नवरात्रों में वृत रखने वाले श्रद्धालुओं के लिए अलग से भोजन का विशेष प्रबंध किया जा रहा है।

श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य प्रशासक एवम उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया श्री माता मनसा देवी, श्री काली माता मंदिर कालका एवम चंडी मंदिर में श्रद्धालुओं ने 9 अक्टूबर को 21 लाख 96 हजार 894 रुपये की राशि दान के रूप में भेंट की। इनमे से श्री माता मनसा देवी मंदिर में 17 लाख 33 हजार 535 रुपये और श्री काली माता मंदिर कालका में 4 लाख 54 हजार 409 रुपये दान स्वरूप चढ़ाए है।

इसके अलावा चंडी माता मंदिर में 8 हजार 950 हजार रुपए की राशि का चढ़ावा आया है। श्री माता मनसा देवी मंदिर में एक नग सोने का जिसका वजन 1 ग्राम और चांदी के 49 नग जिनका वजन 462.2 ग्राम है। इसी प्रकार काली माता मंदिर में 4 नग सोने के जिनका वजन 6.2 ग्राम, 41 सिल्वर के नग माता के दरबार में भेंट किए है, इनका वजन 325.59 ग्राम है। इस प्रकार दोनो मंदिरों में कुल 90 सिल्वर के नग चढ़ाए गए, और सोने के कुल 5 नग चढाए गए।

उन्होंने बताया कि दोनों मंदिरों में 9 अक्टूबर को 16 हजार 300 से अधिक श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में मत्था टेका और मन्नते मांगी है। इस प्रकार हर रोज भारी भीड़ श्रद्धालुओं की माता के दरबार में उमड़ रही है। काली माता मंदिर में भी श्रद्धालु बड़ चढ़ कर माता के दरबार में मत्था टेक कर आर्शीवाद प्राप्त कर रहे है।

Spread the News