CM सुक्खू अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा 2024 की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में शामिल हुए

CM सुक्खू अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा 2024 की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में शामिल हुए

CM Sukhu performed the puja as per the rituals.

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार देर शाम अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा 2024 की अंतिम सांस्कृतिक संध्या की मुख्य अतिथि के रूप में अध्यक्षता की और सभी को उत्सव की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष से कुल्लू दशहरा मेले ने वास्तव में अंतरराष्ट्रीय स्वाद हासिल कर लिया है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मेले के दौरान एक राजदूत बैठक का आयोजन किया गया था, जिसमें मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर और विधायक भुवनेश्वर गौड़ को इस संबंध में उनके प्रयासों के लिए बधाई दी गई थी।

सांस्कृतिक संध्या के अंतिम दिन पार्श्व गायक नीरज श्रीधर स्टार कलाकार थे। उज्बेकिस्तान के कलाकारों ने भी अपनी मनमोहक प्रस्तुतियों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके अतिरिक्त, सांस्कृतिक संलयन-आधारित प्रदर्शन को जनता द्वारा अत्यधिक सराहा गया।

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर और नृत्य में भाग लेकर पारंपरिक कुल्लू लोक नृत्य ‘लालरी’ की औपचारिक शुरुआत की। उन्होंने ढालपुर मैदान में विकासात्मक प्रदर्शनियों का भी निरीक्षण किया।

श। सुक्खू ने कहा, “हिमाचल प्रदेश देवी-देवताओं की भूमि है और इस क्षेत्र की समृद्ध दैवीय संस्कृति को संरक्षित करना राज्य सरकार और लोगों दोनों की सामूहिक जिम्मेदारी है। ‘लालरी’ नृत्य राज्य की जीवंत संस्कृति का प्रतीक है, जहां पूरा परिवार एक साथ आकर प्रदर्शन करता है।”

 

Spread the News