Amritpal Singh: क्या पार्लियामेंट में करेंगे शपथ, सूची में नाम शामिल

Amritpal Singh: क्या पार्लियामेंट में करेंगे शपथ, सूची में नाम शामिल

Amritpal Singh: 18वीं लोकसभा की पहली सत्र शुरू हो गई है। सोमवार को कई बड़े NDA संसदीय नेता शपथ ले रहे हैं। दूसरी ओर, भारतीय समूह के नेताओं ने संसद परिसर में संविधान की प्रति विरोध प्रदर्शन किया है। 25 जून को पंजाब के संसदीय सदस्यों की शपथ लेने का निश्चय किया गया है। इस सूची में 13 सांसदों के नाम शामिल हैं जो संसद के प्रतिनिधि के रूप में शपथ लेंगे। इस सूची में Amritpal Singh का नाम भी शामिल है, जो पंजाब के खड़ूर साहिब लोकसभा सीट से विजयी हुए हैं। इसी दौरान, क्या अमृतपाल सिंह खड़ूर साहिब जाकर शपथ लेने पहुंचेंगे?

हम आपको बताते हैं कि 2023 में, वारिस पंजाब दे के नेता Amritpal Singh को NSA कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था। अमृतपाल सिंह को असम के डिब्रूगढ़ जेल में रखा गया है। NSA कानून के तहत सरकार बिना किसी औपचारिक आरोप के किसी को 12 महीने तक हिरासत में रख सकती है।

Amritpal Singh: क्या पार्लियामेंट में करेंगे शपथ, सूची में नाम शामिल

Amritpal Singh की जेल में एक साल पूरा होने के बाद NSA को विस्तारित किया गया था। इसके कारण, वे अब जेल से बाहर नहीं आ सकते और न ही 25 जून को संसद में शपथ ले सकते हैं। अमृतपाल सिंह के वकील राजदेव सिंह खालसा ने कहा कि संसद कार्यालय निर्वाचित सांसदों को उनकी शपथ लेने के लिए फोन के माध्यम से सूचित करता है। अमृतपाल सिंह ने भी फोन नंबर दर्ज किया है, लेकिन उसपर कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।

DC कार्यालय और गृह विभाग को अनुप्रयुक्त करने का आवेदन

अधिवक्ता राजदेव सिंह खालसा के अनुसार, अमृतपाल सिंह की जमानत के लिए आवेदन पंजाब सरकार के गृह विभाग और जिला कार्यालय को भेजा गया है। जब Amritpal Singh के नाम पर आदेश जारी होगा, तब उन्हें जेल से बाहर लाया जाएगा और संसद में ले जाकर उन्हें सांसद के रूप में शपथ दी जाएगी।

Spread the News