केरल के वायनाड में भूस्खलन से फंसे लोगों को बचाने में जुटी सेना, रेस्क्यू तेज

केरल के वायनाड जिले में मेप्पाडी के निकट विभिन्न पहाड़ी इलाकों में मंगलवार तड़के भारी भूस्खलन हुआ है. यहां सैकड़ों लोगों के फंसे होने की आशंका है. बताया जा रहा है कि इस बीच भूस्खलन में 11 लोगों की मौत हो गई है. इसकी पुष्टि जिला प्रशासन ने की है. भारतीय सेना ने कहा है कि केरल के वायनाड में मेप्पाडी पंचायत में भूस्खलन की वजह से भारी नुकसान हुआ है. सैकड़ों लोगों के फंसे होने की आशंका है. सेना को आज सुबह नागरिक प्राधिकरण को सहायता प्रदान करने के लिए एक अनुरोध प्राप्त हुआ. जवाब में, सेना ने चार टुकड़ियां जुटाई हैं, जिनमें 122 इन्फैंट्री बटालियन (प्रादेशिक सेना) की दो टुकड़ियां और कन्नूर के डीएससी सेंटर की दो टुकड़ियां शामिल हैं. बचाव अभियान के लिए अब तक तैनात सेना की कुल संख्या लगभग 225 है, जिसमें चिकित्सा कर्मी भी शामिल हैं.

 

 

 

कांग्रेस के स्थानीय नेता करें मदद… वायनाड में भूस्खलन पर बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वायनाड में हुई तबाही पर स्थानीय नेताओं को मदद करने का निर्देश दिया है. संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल को सिचुएशन मॉनिटर करने को कहा है. राहुल गांधी समय मिलते ही वायनाड का दौरा करेंगे, फिलहाल संसद सत्र चल रहा है इसलिए कार्यक्रम को लेकर स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है.

 

 

केरल के मुख्यमंत्री से पीएम मोदी ने की बात, भूस्खलन से आई तबाही

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि वायनाड के कुछ हिस्सों में भूस्खलन से व्यथित हूं. मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है और घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं. प्रभावित सभी लोगों की सहायता के लिए बचाव अभियान अभी चल रहा है. केरल के मुख्यमंत्री श्री पिनाराई विजयन से बात की और वहां की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया.

Spread the News