अमृतसर में बब्बर खालसा का आतंकवादी गिरफ्तार; हैंडलर से पिस्टल और मैगजीन बरामद

अमृतसर/चंडीगढ़: अमृतसर में सुरक्षा बलों द्वारा कड़ी सावधानी बरती जा रही है, जिसके चलते आए दिन पुलिस को ड्रग्स या हथियार बरामद हो रहे हैं. इसी कड़ी में स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने एक बार फिर बब्बर खालसा इंटरनेशनल समर्थित आतंकी मॉड्यूल के सदस्य हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पासिया के साथी को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से हथियार बरामद किए गए हैं. इस संबंध में पंजाब के डीजीपी ने एक्स पर ट्वीट करते हुए जानकारी दी.

 

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव का ट्वीट:-

एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन में, पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) समर्थित आतंकवादी मॉड्यूल के एक सदस्य को गिरफ्तार करके संभावित लक्ष्य हत्या को विफल कर दिया है। स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (#SSOC), अमृतसर ने #अमेरिका स्थित आतंकवादी हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पासिया और #इटली स्थित साथी रेशम सिंह को #अमृतसर से गिरफ्तार किया है। प्रारंभिक जांच में पता चला कि आरोपी अपने विदेशी आकाओं के निर्देश पर अवैध गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे।

 

 

बरामदगी: 1 पिस्तौल, 2 मैगजीन, 9 जिंदा गोलियां और 1 खाली खोखा।

 

खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने उस आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया, जो अपराध करने से पहले टारगेट किलिंग की योजना बना रहा था. पुलिस ने आरोपियों के पास से हथियार भी बरामद किए हैं.

 

इससे पहले, एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) पंजाब ने राजस्थान पुलिस और बठिंडा पुलिस के साथ एक संयुक्त ऑपरेशन में लॉरेंस बिश्नोई और अमेरिका स्थित गोल्डी बराड़ गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया था। यह जानकारी देते हुए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने बुधवार को यहां बताया कि गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान गुरप्रीत सिंह निवासी भीखी (मानसा), मनिंदर सिंह उर्फ मुंशी निवासी तलवंडी साबो (बठिंडा) और हरचरणजीत सिंह निवासी के रूप में हुई है। गांव बीर खुर्द (मानसा) के रूप में हुई है

 

उनके मुताबिक सभी आरोपियों की पृष्ठभूमि आपराधिक है और उनके खिलाफ हत्या, इरादतन हत्या, आर्म्स एक्ट और एनडीपीएस एक्ट से जुड़े मामले दर्ज हैं. गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस टीमों ने .32 बोर की दो पिस्तौल और छह जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं.

Spread the News