BCCI सचिव जय शाह ने कर दी भविष्यवाणी, ये खिलाड़ी होगा कप्तान

BCCI सचिव जय शाह ने कर दी भविष्यवाणी, ये खिलाड़ी होगा कप्तान

BCCI सचिव जय शाह ने रविवार को एक वीडियो संदेश के जरिए वेस्टइंडीज में T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने पर टीम इंडिया को बधाई देते हुए भविष्यवाणी करते हुए कहा कि रोहित शर्मा की कप्तानी में अगले साल 2025 में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी जीतने का भरोसा भी जताया। शाह ने भारतीय टीम को हार्दिक बधाई दी और जीत को निवर्तमान कोच राहुल द्रविड़ तथा रोहित, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा की सीनियर तिकड़ी को समर्पित किया, जिन्होंने बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खिताबी जीत के बाद टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी।

BCCI सचिव जय शाह ने एक वीडियो संदेश में कहा, “इस ऐतिहासिक जीत के लिए टीम इंडिया को बहुत-बहुत बधाई। मैं यह जीत कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा को समर्पित करना चाहूंगा। पिछले एक साल में यह हमारा तीसरा फाइनल था।” उन्होंने कहा, “हम जून 2023 में WTC फाइनल में थे, लेकिन हार गए। नवंबर 2023 में लगातार दस जीत के साथ हमने बहुत से दिल जीते, लेकिन वनडे विश्व कप नहीं जीत सके। मैंने राजकोट में कहा था कि हम जून 2024 में कप जीतेंगे, हम दिल जीतेंगे, विश्व कप जीतेंगे और भारत का झंडा ऊंचा करेंगे, और हमारे कप्तान ने बिल्कुल वैसा ही किया।

आखिरी 5 ओवरों का जीत में बड़ा योगदान- BCCI सचिव
BCCI सचिव जय शाह ने फाइनल मुकाबले के अंतिम पांच ओवरों के महत्व को रेखांकित किया, जिसने भारत की ओर गति को बदल दिया क्योंकि जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए जबकि सूर्यकुमार यादव के बाउंड्री रोप पर उड़ते हुए कैच ने भारत को विजयी बनाने के लिए ताबूत में अंतिम कील ठोक दी। उन्होंने कहा, “फाइनल में आखिरी पांच ओवरों ने इस जीत में बड़ा योगदान दिया। इस योगदान के लिए मैं सूर्यकुमार यादव, (जसप्रीत) बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या को अपना हार्दिक धन्यवाद देना चाहता हूं।

 

अगला लक्ष्य- 2025 डब्ल्यूटीसी फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी
अंत में, उन्होंने 2025 में अपना पहला डब्ल्यूटीसी फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के लिए रोहित के नेतृत्व पर विश्वास जताया। BCCI सचिव जय शाह ने कहा, “इस जीत के बाद अगला चरण 2025 डब्ल्यूटीसी फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी है। मुझे पूरा विश्वास है कि हम रोहित शर्मा के नेतृत्व में दोनों टूर्नामेंट जीतेंगे। एक बार फिर आप सभी का धन्यवाद। जय हिंद, जय भारत, वंदे मातरम।

विजेता टीम की PM मोदी से मुलाकात
भारतीय टीम गुरुवार को वापस लौटी और PM नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली में अपने आवास पर उसका स्वागत किया। इसके बाद वे नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक विजय जुलूस के लिए मुंबई रवाना हुए। वानखेड़े स्टेडियम में टीम को BCCI की ओर से 125 करोड़ की पुरस्कार राशि मिली, जिसने 17 साल बाद घरेलू धरती पर टी20 विश्व कप जीता। इसके साथ ही देश के लिए 11 साल का आईसीसी खिताब का सूखा भी खत्म हो गया।

Spread the News