मुख्यमंत्री ने फतेहाबाद निवासियों को दी बड़ी सौगात, लगभग 313 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों का किया उद्घाटन व शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने फतेहाबाद निवासियों को दी बड़ी सौगात

फतेहाबाद, 25 जुलाई – हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने जिला फतेहाबादवासियों को बड़ी सौगात देते हुए लगभग 313 करोड़ रुपये से अधिक की राशि के विकास कार्यों का उद्घाटन व शिलान्यास किया। जिला फतेहाबाद में आयोजित प्रगति रैली में मुख्यमंत्री ने घोषणाओं की झड़ी लगाते हुए फतेहाबाद में विकास कार्यों के लिए 10 करोड़ रुपये राशि देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि बड़ोपल में वन्यजीव उपचार केंद्र बनाया जाएगा। सरकार की पॉलिसी अनुसार रास्तों के बीच में लगे खंभों और घरों के ऊपर से गुजरने वाली बिजली की तारों को निगम द्वारा निशुल्क हटाया जाएगा। वहीं विभिन्न गांवों में जहाँ वोल्टेज कम है, वहाँ बिजली विभाग द्वारा बड़ा ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा।

 

मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि भूमि उपलब्ध होने पर वार्ड नंबर 13-14 में बूस्टिंग स्टेशन बनाया जाएगा। फतेहाबाद के मिनी बाईपास का नवीनीकरण भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भूना को उपमंडल तथा भट्टू को तहसील बनाने पर सरकार द्वारा गठित कमेटी विचार कर रही है, मानदंड पूरा होते ही इन्हें उपमंडल और तहसील बनाया जाएगा।

 

फतेहाबाद के गांव रसूलपुर में बन रहा है संत शिरोमणि श्री गुरु रविदास राजकीय मेडिकल कॉलेज

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोलने का हमारा लक्ष्य है। इसी दिशा में कदम बढ़ाते हुए फतेहाबाद के गांव रसूलपुर में संत शिरोमणि श्री गुरु रविदास राजकीय मेडिकल कॉलेज खोला जा रहा है। इसी प्रकार, हर जिले में 200 बेड का एक अस्पताल खोलने के लक्ष्य के तहत सेक्टर-9 में 45 करोड़ रुपये की लागत से 200 बेड के अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। टोहाना में भी 138 करोड़ रुपये की लागत से 100 बेड के सात मंजिला अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। हमने शिक्षा के क्षेत्र में भी इस जिले को अग्रणी बनाने के लिए कई नए संस्थान खोले हैं।

Spread the News