कांग्रेस को हरियाणा के युवाओं का विकास की नहीं, बल्कि दिल्ली के दामाद का कल्याण करना है

कांग्रेस को हरियाणा के युवाओं का विकास की नहीं, बल्कि दिल्ली के दामाद का कल्याण करना है

 

Congress leaders are fighting among themselves for the post of Chief Minister, neither Congress government will come in Haryana, nor will there be a Chief Minister.

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता#Amit Shah ने आज रविवार को हरियाणा के बादशाहपुर, नांगल चौधरी एवं इंद्री में आयोजित विशाल# जनसभाओं को संबोधित किया और #हरियाणा के विकास के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में एक बार पुनः डबल इंजन वाली भाजपा सरकार बनाने का आह्वान किया। इन कार्यक्रमों में स्थानीय प्रत्याशी सहित पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने #Amit Shah कहा कि #कांग्रेस की सरकार दलाल, डीलर और# दामादों वाली #3D सरकार थी। कांग्रेस की सरकार में हरियाणा के कोने-कोने की जमीन अपने दामादों की दी। एक ओर, कांग्रेस के दस साल यानी परिवार और दामाद कल्याण के दस साल। दूसरी ओर, भाजपा के दस साल यानी #बिना खर्ची-पर्ची के युवाओं के विकास के दस साल। एक ओर कांग्रेस के दस साल यानी लूट के दस साल। दूसरी ओर भाजपा के दस साल यानी सुशासन के दस साल। एक ओर कांग्रेस के दस साल यानी दलितों एवं पिछड़ों के अपमान के दस साल। दूसरी ओर भाजपा के दस साल यानी हरियाणा के 36 बिरादरी के कल्याण के दस साल।# हरियाणा की जनता ने दोनों में से #भाजपा को चुन लिया है।

#Amit Shah  ने कहा कि एक कहावत है एक# अनार और सौ बीमार। हरियाणा में #कांग्रेस की स्थिति भी ऐसी ही है। #हुड्डा साहेब कहते हैं कि वे #मुख्यमंत्री बनेंगे। उनके युवराज कहते हैं कि पिता जी आपकी उम्र हो गयी, मुझे बनने दो। #कुमारी शैलजा भी तैयार बैठी हैं। बहन प्रियंका जी के कैंप से #रणदीप सुरजेवाला भी तैयार हो गए हैं। श्री शाह ने कांग्रेस नेताओं को सलाह दी कि कांग्रेस पार्टी को हरियाणा में बहुमत नहीं मिलने वाला है, इसलिए उनका मुख्यमंत्री भी नहीं बनेगा। हरियाणा में मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी का ही बनेगा। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि भैंस तो अभी गांव के बाहर है और यहां घी के लिए झगड़ा कर रहे हैं।

#Amit Shah ने कहा कि हर# स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के #भाई-बहनों ने बढ़चढ़कर योगदान दिया है। #हरियाणा वीर भूमि है और भारतीय सेना में हर दसवां जवान हरियाणा का रहने वाला है। नांगल चौधरी की जनसभा में उन्होंने महान स्वतंत्रता सेनानी# राव तुला राम जी का स्मरण किया, जिन्होंने सन 57 की #क्रांति में अंग्रेजों के दांत खट्टे कर दिए थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा के माताओं को प्रणाम करता हूं जिन्होंने अपने नौनिहालों को मां भारती की रक्षा के लिए सेना में भेजा। हरियाणा की वीर भूमि से ही वर्ष 2014 मे आदरणीय # नरेन्द्र मोदी जी ने देश में परिवर्तन लाने के लिए चुनाव प्रचार शुरू किया था। श्री मोदी जी ने वादा किया था कि वन रैंक वन पेंशन की लंबित मांग को पूरी करेंगे। माननीय प्रधानमंत्री # नरेन्द्र मोदी जी ने वर्ष 2015 में# वन रैंक वन पेंशन को लागू कर दिया। जबकि 40 वर्षों तक #कांग्रेस की #तीन पीढ़ियों ने वन रैंक वन पेंशन लागू नहीं किया। इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और मनमोहन सिंह-सोनिया गांधी ने भारतीय सेना का सम्मान नहीं किया। माननीय प्रधानमंत्री # नरेन्द्र मोदी जी ने वन रैंक वन पेंशन का तीसरा संस्करण भी लागू कर दिया है। अब नयी तनख्वाह के साथ पेंशन मिलेगी।

#राहुल गाँधी पर हमला करते हुए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने#Amit Shah  कहा कि #राहुल बाबा कह रहे हैं कि #अग्निवीरों से हरियाणा के युवा बेकार हो जाएंगे और सरकार अग्निवीर योजना इस वजह से लाई है कि उन्हें पेंशन नहीं देना पड़े। उन पर भरोसा नहीं करना, वे झूठ बोलने की फैक्टी हैं। अग्निवीर हमारी सेना को युवा रखने का कार्यक्रम है। भाजपा का वादा है एक-एक अग्निवीर को भारत सरकार और हरियाणा सरकार पेंशन वाली नौकरी देगी। जो जवान अग्निवीर बनकर आएगा, वह #30 लाख रुपये की एफडी साथ लेकर आएगा। उसे सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी और हरियाणा सरकार में पक्की नौकरी मिलेगी। किसी को डरने की जरूरत नहीं है, पांच साल के बाद कोई अग्निवीर ऐसा नहीं होगा, जिसके पास पेंशन वाली नौकरी नहीं होगी।


#Amit Shah ने कहा कि तीन अक्टूबर को माता रानी का त्यौहार नवरात्रि शुरू हो रहा है। सरकार बनाने के लिए 5 अक्टूबर को हरियाणा की जनता को मतदान करना है। 5 अक्टूबर को वोट डालते वक्त ‘शक्ति’ का अपमान करने वाले राहुल बाबा और उसकी कांग्रेस पार्टी को जवाब देना है। राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी वोट बैंक के लिए तुष्टिकरण में अंधे हो गए हैं। हरियाणा की जनता बताए कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर बनना चाहिए था या नहीं? हरियाणा की जनता कहती है कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर बनना चाहिए था जबकि राहुल गांधी गर्व से कहते हैं कि हमने आयोध्या के विचार को हरा दिया। राहुल बाबा! सीटों पर हार-जीत होती रहती है, इसे राम लला के अपमान से नहीं जोड़ो। 550 सालों से राम लला टेंट में थे, इन लोग 70 सालों से कुछ नहीं किया। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने अयोध्या मे भूमि पूजन किया, श्रीराम का भव्य मंदिर बनाया और राम लला के प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा भी कर दिया।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि भाजपा के आने से पहले यहां कांग्रेस की सरकार एक जाति और एक जिले का विकास करती थी। वर्ष 2014 मे भाजपा की सरकार हरियाणा में बनी और पूरे हरियाणा का विकास किया। पहली बार हरियाणा में भाजपा ने 36 बिरादरी की चिंता करने वाली प्रदेश सरकार दी। पहले एक सरकार आती थी और एक जिले का विकास होता था और गुंडागर्दी बढ़ जाती थी। उसके बाद दूसरी सरकार आती थी और दूसरे जिले का विकास होता था और भ्रष्टाचार बढ़ जाता था।

 

श्री शाह ने कहा कि हुड्डा साहेब, आज भी आपके लोग तैयार बैठे हैं। एक #वायरल वीडियो देखा, उसमें कांग्रेस का प्रत्याशी कह रहा है कि मुझे विधायक बना दो, हर समर्थक को 50-50 नौकरियां दूंगा। श्री शाह ने कांग्रेस से सवाल पूछे कि नौकरियां कैसे दोगे? क्या कोई नियम है या नहीं है? अपने समर्थक को 50 नौकरियां दोगे तो हरियाणा की जनता क्या करेगी? कांग्रेस का जब-जब शासन आता है तब खर्ची और पर्ची पर नौकरियां मिलती है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार आयी और हरियाणा में युवाओं को नौकरी के लिए न खर्ची और न पर्ची की जरूरत पड़ी। कांग्रेस के जमाने में नौकरी लेने के लिए घूस देने पड़ते थे। हरियाणा में भाजपा सरकार ने ऐसा शासन दिया कि डाकिया 51 रुपए का शगुन लेकर युवाओं को नौकरी का नियुक्ति पत्र दे जाता है। उन्होंने जनता से अपील की कि हरियाणा में भाजपा की सरकार बना दो, पांच साल में 5 लाख युवाओं को रोजगार देंगे और युवाओं को खर्ची और पर्ची की जरूरत नहीं पड़ेगी।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री#Amit Shah ने #राहुल गांधी से सवाल पूछते हुए कहा कि हरियाणा में हथिन से लेकर थानेसर तक और थानेसर से पलवल तक कांग्रेस के मंच पर #पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं और राहुल गांधी क्यों चुप हैं? उन्हें नारे लगाने से क्यों नहीं रोकते हैं?

Spread the News