हरियाणा के शूटर मनु भाकर व सरबजोत सिंह को पूर्व खेल मंत्री अनिल विज ने दी शुभकामनाएं

मनु भाकर
भारत की स्टार शूटर मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक 2024 में इतिहास रच दिया है। वह ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली देश की पहली महिला निशानेबाज बन गईं। उन्होंने महिलाओं के व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में कांस्य पदक जीता था। अब मनु ने मंगलवार को सरबजोत सिंह के साथ मिश्रित टीम 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में भारत को एक और कांस्य पदक दिलाकर इतिहास रच दिया है। मनु एक और कांस्य पदक जीतने के साथ ही एक ही ओलंपिक खेलों में दो पदक जीतने वाली स्वतंत्र भारत की पहली एथलीट बन गई हैं।

हरियाणा के पूर्व खेल मंत्री अनिल विज ने पैरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल मिस्सड इवेंट में झज्जर की शूटर मनु भाकर और अम्बाला के शूटर सरबजोत सिंह द्वारा कांस्य पदक जीतने पर उन्हें शुभकामनाएं दी है।

पूर्व मंत्री अनिल विज की बदौलत स्थापित हुई शूटिंग रेंज
विज ने आज चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि दोनों खिलाड़ियों द्वारा पदक जीतना देश, हरियाणा और उनके अम्बाला जिला के लिए बहुत गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि अम्बाला में शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने फायरिंग रेंज बनाकर दी थी और शूटर सरबजोत सिंह इसी रेंज पर अभ्यास करते हैं। कुछ दिन पहले ही पैरिस ओलंपिक में जाने से पहले भी सरबजोत सिंह उनसे मिलकर गए थे।

गौरतलब है कि पूर्व खेल मंत्री अनिल विज के अथह प्रयासों से ही अम्बाला छावनी सेंट्रल फीनिक्स क्लब में खिलाड़ियों के लिए आधुनिक सुविधाओं से लैस शूटिंग रेंज की स्थापना की गई थी। इसी शूटिंग रेंज में सरबजोत नियमित अभ्यास करता है।

Spread the News