हिमाचल: जेपी नड्डा से मिले CM सुक्खू, बल्क ड्रग पार्क के लिए मांगी अतिरिक्त वित्तीय सहायता

हिमाचल के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात की।

 

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने बेहतर बुनियादी ढांचे और सेवाओं के माध्यम से स्वास्थ्य क्षेत्र को बढ़ाने के लिए राज्य सरकार की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। उन्होंने अस्पतालों में अत्याधुनिक चिकित्सा प्रौद्योगिकी की आवश्यकता पर बल दिया, ताकि निवासियों को राज्य के बाहर उन्नत चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता कम हो सके। उन्होंने नाहन, चंबा और हमीरपुर मेडिकल कॉलेजों के कार्यों को पूरा करने के लिए धन की भी मांग की।

 

उन्होंने कहा कि राज्य में छात्रों को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा शिक्षा प्रदान की जा रही है और राज्य के उत्तीर्ण नर्सिंग छात्रों को विदेशों में भी प्लेसमेंट पाने के लिए समर्थन देने का आग्रह किया।

 

ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राज्य के आर्थिक विकास में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका और स्थानीय स्तर पर महत्वपूर्ण रोजगार के अवसर पैदा करने की क्षमता का हवाला देते हुए बल्क ड्रग पार्क के लिए अतिरिक्त वित्तीय सहायता का भी अनुरोध किया।

 

केंद्रीय मंत्री ने केंद्र से राज्य को हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया।

 

मुख्य संसदीय सचिव सुन्दर सिंह ठाकुर, प्रधान सचिव वित्त देवेश कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव राकेश कंवर, आवासीय आयुक्त मीरा मोहंती तथा केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री के निजी सचिव आशुतोष गर्ग बैठक में उपस्थित थे।

Spread the News