हिमाचल की सड़कों का होगा सुधारीकरण

Rs 293.36 crore received for major road projects in the state: PWD Minister Vikramaditya Singh

लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज यहां बताया कि राज्य सरकार के लगातार प्रयासों के परिणामस्वरूप वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए केंद्रीय सड़क एवं अवसंरचना निधि (सीआरआईएफ) के तहत 293.36 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं को मंजूरी मिली है। उन्होंने कहा कि स्वीकृत परियोजनाओं में राज्य के विभिन्न हिस्सों में कनेक्टिविटी और बुनियादी ढांचे में सुधार के उद्देश्य से पांच सड़क और पुल कार्य शामिल हैं।
मंत्री ने कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग लगातार इन परियोजनाओं की वकालत कर रहा है और राज्य की बुनियादी ढांचा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार के साथ संपर्क कर रहा है। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के मार्गदर्शन में प्रयासों से शिमला, हमीरपुर, कांगड़ा और मंडी जिलों में प्रमुख परियोजनाओं के लिए सफलतापूर्वक धन प्राप्त हुआ है।
उन्होंने कहा कि स्वीकृत कार्यों में शिमला में 52 किलोमीटर लंबी टिक्कर-जरोल-गहन-नानखड़ी-खमाड़ी सड़क के उन्नयन के लिए 54.87 करोड़ रुपये, … हमीरपुर में 20 किलोमीटर सुजानपुर टीहरा-संधोल सड़क के लिए 41.10 करोड़ रुपये, हमीरपुर में 37 किलोमीटर नवगांव-बेरी सड़क के लिए 79.25 करोड़ रुपये, कांगड़ा में गज खड्ड पर 828 मीटर ऊंचे पुल के निर्माण के लिए 86.34 करोड़ रुपये और मंडी में 9.6 किलोमीटर बखरोट-करसोग-सनारली-सैंज सड़क के उन्नयन के लिए 31.80 करोड़ रुपये। लोक निर्माण मंत्री ने राज्य में बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की और कहा कि ये परियोजनाएं न केवल सड़कों की स्थिति में सुधार करेंगी बल्कि आर्थिक विकास को भी बढ़ावा देंगी और इन क्षेत्रों के निवासियों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करेंगी।
Spread the News