50 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए आयोग है तत्पर-हिम्मत सिंह

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने अभ्यर्थियों के हित में लिया फैसला

हरियाणा कर्मचारी आयोग के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने कहा कि आयोग का लक्ष्य निष्पक्ष, पारदर्शी व समानता के अवसपर उपलब्ध करवाकर युवाओं का जल्द से जल्द नौकरी में चयन कर सरकार को सिफारिश भेजना है। इस कड़ी में सरकार का ध्येय सरकारी स्कूलों में अध्यापकों की नियुक्तियां करने की प्राथमिकता तय की है और आयोग भी इसका निरंतर पालन कर रहा है।

चेयरमैन हिम्मत सिंह ने कहा कि 50 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए आयोग तत्पर है। इसी कड़ी में आयोग ने ग्रुप डी व टीजीटी पंजाबी पदों का परिणाम घोषित किया है। आयोग द्वारा विज्ञापन संख्या 1/2024 के तहत विज्ञापित ग्रुप डी के पदों की शेष 3200 पदों का परिणाम घोषित किया है। इसके अलावा 5/2023 के पंजाबी टीजीटी के 104 पदों का भी परिणाम घोषित किया है। इसका पंजाब के साथ लगते जिले सिरसा, फतेहाबाद, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला, यमुनानगर और पंचकूला के पंजाबी पढ़ने वाले विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि 1456 प्राथमिक शिक्षक (पीआरटी) के पदों का विज्ञापन भी आयोग द्वारा जारी किया गया है। पात्र उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट पर 21 अगस्त 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

तीन दिनों में 7500 अध्यापकों को दिए गए हैं नियुक्ति पत्र

चेयरमैन हिम्मत सिंह ने कहा कि सरकार की मांग के अनुरूप विज्ञापित किए गए अध्यापकों के खाली पदों के विरुद्ध आयोग ने पिछले तीन दिनों में 7500 से अधिक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र जारी किए हैं। शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ा जिला माने जाने वाले नूंह जिले में भी 640 ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) शामिल हैं।

Spread the News