भाजपा की सोनीपत में ‘म्हारा हरियाणा-नॉन स्टॉप’ हरियाणा जन आशीर्वाद रैली में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि मैने हिसाब दे दिया तो कांग्रेस वैंटीलेटर पर चली जाएगी

भाजपा की सोनीपत में ‘म्हारा हरियाणा-नॉन स्टॉप’ हरियाणा जन आशीर्वाद रैली में भाजपा से हिसाब मांगने वालों पर गरजते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि मैने हिसाब दे दिया तो कांग्रेस वैंटीलेटर पर चली जाएगी। अगर मैने 10 वर्षों का पूरा हिसाब दे दिया तो कांग्रेस आईसीयू में चली जाएगी। नायब सैनी ने कहा कि बड़ा अचरज होता है कि लोगों को झूठे सब्जबाग दिखाकर वोट बटोरने वाले हमारा हिसाब मांग रहे हैं। शायरी अंदाज में बोलते हुए सीएम सैनी ने कहा कि ‘‘दिल में कसक है, चेहरे पर नकाब लिए फिरते हैं, जिनके खुद के खाते खराब है वो हमारा हिसाब लिए फिरते हैं।’’ जिन लोगों ने देश को लोगों, प्रदेश के युवाओं, किसानों का शोषण किया है, जिन्होंने महिलाओं पर अत्याचार की सीमाएं लांघी, जिनके शासन में दलितों के घरों को जला दिया गया वे लोग हिसाब मांगते फिर रहे हैं।

हिसाग मांगने वालों पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि ऐसे लोगों को शर्म आनी चाहिए जिनके कार्यकाल में माताओं, बहनों को गैस सिलेंडर के लिए चार-चार दिनों तक लाइनों में खड़ा रहना पड़ता था। कांग्रेस के नेताओं ने अपना हिसाब छिपा रखा है। उन्होंने पूर्व सीएम हुड्डा को ललकारते हुए कहा कि हमारी तो पाई-पाई का हिसाब जनता के बीच में हैं।

सोनीपत में उमड़ी भीड़ से गदगद हुए सीएम सैनी ने कहा कि सोनीपत की सरदारी का आशीर्वाद मुझे मिल रहा है और आप लोगों ने मेरे सिर पर जो सम्मान की पगड़ी रखी है, मैं संकल्प के साथ कहता हूं आप लोगों के सम्मान में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। सीएम सैनी ने कहा कि चुनाव चल रहे हैं, 5 अक्टूबर को वोटिंग है और 8 अक्टूबर को परिणाम आएंगे हमारी सरकार बनते ही और तेज गति से हरियाणा के विकास के लिए काम करूंगा। नायब सैनी ने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले 10 वर्षों में हरियाणा में नॉन स्टॉप काम किया है।

कांग्रेस को घेरते हुए सीएम सैनी ने कहा कि कांग्रेस के लोगों ने काम किया होता तो वे चर्चा करते और लोगों को बताते कि हमने यह काम किए हैं। कांग्रेस के लोगों ने हिसाब तो अपनी जेब में रख रखा है और दूसरों का हिसाब मांगते घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैने पूर्व सीएम हुड्डा और कांग्रेस नेताओं से 15 सवाल पूछे थे, एक महीने से ज्यादा समय हो गया अभी तक किसी ने भी उत्तर नहीं दिया। भूपेंद्र सिंह हुड्डा एक ही बात बोलते हैं कि बेरोजगारी बढ़ रही है। श्री सैनी ने कहा कि हुड्डा साहब आपकी सरकार में पर्ची और खर्ची से कितनी नौकरियां लगी और कैसे लगी यह प्रदेश का युवा जानना चाहता है। उन्होंने कहा कि हुड्डा साहब यह बातें मंच पर बताने का काम करें ना कि जनता को गुमराह करें। पूर्व सीएम हुड्डा व कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधते हुए नायब सिंह सैनी ने कहा कि राहुल गांधी इनका मुखिया है, राहुल से ये पूछते हैं और सुबह उठकर जो झूठ राहुल गांधी द्वारा तैयार किया जाता है उसे परोसने का काम करते हैं।

*भाजपा सरकार ने 56 दिनों में लिए 128 महत्वपूर्ण निर्णय*

मुख्यमंत्री ने कहा कि 5 अक्टूबर को प्रदेश के भाग्य का फैसला होना है। मुझे पूर्ण विश्वास है और सोनीपत की सरदारी पर भरोसा है कि सोनीपत से कमल का फूल खिलाकर चंडीगढ़ भेजेंगे। मुख्यमंत्री ने अपने कामों को गिनवाते हुए कहा कि 12 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व पूर्व सीएम मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री के पवित्र पद पर बैठाने का काम किया था। शपथ लेने के बाद, उनकी सरकार को 182 दिनों में से केवल 56 दिन काम करने का अवसर मिला। 128 दिन आचार संहिता में चले गए। सीमित समय में भी उन्होंने हरियाणा के विकास के लिए 128 महत्वपूर्ण निर्णय लिए।

*56 दिनों में हरियाणा को आगे बढ़ाने का काम किया है*

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने हैप्पी कार्ड योजना लागू की। 50 हजार नई नौकरियों की योजना, ओबीसी चौपालों के नवीनीकरण, बिजली कनेक्शन का बकाया माफ किया। किसानों की सभी फसलों को एमएसपी पर खरीदने की गांरटी दी। श्रमिकों की बेटियों के कन्यादान की योजना के अलावा स्वतंत्रता सेनानियों की पेंशन वृद्धि का निर्णय हमारी सरकार ने लिया हे। अग्निवीरों के लिए सरकार की नौकरियों में आरक्षण, अनुसूचित जाति की मेधावी छात्राओं को सम्मानित करने, किसानों के बकाया आबयाना माफ का फैसला लिया। 56 दिनों में हरियाणा को आगे बढ़ाने का काम किया है। अब तीसरी बार सरकार बनने पर विकसित हरियाणा बनाने के मार्ग में तेजी से काम किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एचकेआरएन के 1 लाख 20 हजार कर्मचारियों को स्थायी करने का काम किया। हमने यह सुनिश्चित किया है कि हरियाणा प्रदेश के किसानों की हर फसल का एक-एक दाना न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी ) पर खरीदा जाएगा। यह हमारी सरकार का संकल्प है, और हम इसे पूरी निष्ठा से पूरा करेंगे। भाजपा सरकार ने निर्णय लिया है कि हरियाणा में हमारे माताओं बहनों को 500 रुपए में गैस का सिलेंडर मुहैया करवाया जाएगा।

*अभी तो ट्रेलर देखा है, जनता के आशीर्वाद से पूरी पिक्चर दिखाएंगे*

मुख्यमंत्री ने कहा कि 56 दिनों तक आपके भाई और बेटे ने बिना रूके, बिना थके लगातार हरियाणा के लोगों के हित में रोज एक से बढ़कर एक निर्णय लिए हैं। जो लोग हिसाब मांगते फिरते हैं, मैने तो जनता को पूरा हिसाब दिया दे दिया है। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस व पूर्व सीएम हुड्डा का कहना चाहूंगा कि अभी तो ट्रेलर देखा है, पिक्चर अभी बाकी है। 8 अक्टूबर के बाद आप लोगों के आशीर्वाद से पिक्चर दिखाने का काम भी करेंगे।

‘म्हारा हरियाणा-नॉन स्टॉप’ हरियाणा जन आशीर्वाद रैली को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल बड़ौली ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को हरियाणा का विकास पुरूष कहा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने 56 दिनों में ऐतिहासिक निर्णय लेकर हरियाणा को विकास की राह पर तेजी से आगे बढ़ाया है। उन्होंने जनता से आग्रह करते हुए कहा कि सोनीपत विधानसभा से आप लोगों ने लोकसभा चुनाव में 26 हजार वोटों से जीत दिलवाई थी अब इससे भी बड़ी जीत होनी चाहिए।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोलते हैं कि कोई बड़ा काम करने के लिए 56 ईंची सीना चाहिए। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को भी 56 दिनों का वर्किंड डे मिला और जैसे ही सीएम सैनी ने मोर्चा संभाला बड़ी-बड़ी योजनाएं बनाकर जनता के हित में काम शुरू किया। गरीब लोगों के लिए हैप्पी कार्ड जैसी योजना आज तक किसी भी विपक्ष की सरकार ने नहीं चलाई। नायब सरकार ने गरीबों को एक हजार किलोमीटर तक यात्रा का तोहफा दिया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने जनता और मुख्यमंत्री के बीच का गैप खत्म किया है। यही कारण है कि आज लोग मुख्यमंत्री से रात 12 बजे व 2 बजे मिलकर आते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने खुले दिन से लोगों की समस्याओं का समाधान किया है। श्री कौशिक ने कहा कि 5 अक्टूबर को सभी मिलकर कमल के फूल के निशान पर वोट करें। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने जो छाप हरियाणा के लोगों के दिलों पर छोड़ी है, आज प्रदेश की जनता ने मन बना लिया है कि तीसरी बार भाजपा की सरकार बन रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि किसान व सैनिक के बेटे नायब सिंह सैनी को स्पष्ट बहुमत देकर हरियाणा में भाजपा की सरकार बनाएं।

भाजपा के जिला अध्यक्ष जसबीर दोदवा ने सोनीपत पहुंचने पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल कौशिक का जोरदार स्वागत किया और सीएम सैनी को आश्वस्त किया कि सोनीपत जिला की 6 की 6 विधानसभाओं में कमल खिलेगा।

रैली में मुख्य रूप से प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल कौशिक, जिला अध्यक्ष जसबीर दोदुवा, जिला प्रभारी सतीश नांदल, पूर्व मंत्री कविता जैन, नगर निगम मेयर निखिल मदान, राजीव जैन, डा. ओम प्रकाश अत्रेय, जिला महामंत्री नवीन मंगला, पूर्व मंत्री अनिल ठक्कर, ललित बतरा, अशोक छाबड़ा, प्रदीप गौतम, कृष्णा गहलोत, सुमित्रा चौहान, योगेश पाल अरोड़ा, संजय वर्मा के अलावा भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

Spread the News