हरियाणा में कांग्रेस की बहुमत वाली सरकार बनने जा रही है: कुमारी सैलजा

हरियाणा में कांग्रेस की बहुमत वाली सरकार बनने जा रही है: कुमारी सैलजा

Rahul Gandhi’s hard work paid off, infused new enthusiasm among the workers: Kumari Selja

चंडीगढ़, : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि इस बार हरियाणा में कांग्रेस की बहुमत वाली सरकार बनने जा रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिला-दलित सीएम होगा इसका फैसला हाईकमान ही तय करेगा, दावा कोई भी कर सकता है पर फैसला हाईकमान ही लेता है। राहुल गांधी ने धरातल पर मेहनत की है, यात्राओं के माध्यम से कार्यकर्ताओं में नए जोश और नई ऊर्जा का संचार किया जिससे कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिलने जा रहा है।

मीडिया से बातचीत में कुमारी सैलजा ने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं हरियाणा में बहुमत से कांग्रेस सरकार बनने जा रही है। इसके पीछे तीन फेक्टर है एक राहुल गांधी ने धरातल पर मेहनत की है, यात्राओं के माध्यम से कार्यकर्ताओं में नए जोश और नई ऊर्जा का संचार किया है, दूसरा भाजपा विरोधी लहर क्योंकि प्रदेश की जनता भाजपा सरकार की गलत नीतियों से परेशान थी, जनता के पास कांग्रेस उचित विकल्प रहा।

उन्होंने कहा कि तीसरा फेक्टर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मेहनत जिन्होंने एकजुट होकर पार्टी के लिए जमीन तैयार की। हरियाणा में सीएम कौन होगा के जवाब में उन्होंने कहा कि वे पहले भी कह चुकी है दावा चाहे कोई करे पर सीएम के नाम का फैसला हाईकमान ही करेगा क्योंकि कांग्रेस में सीएम पद के चयन की एक प्रक्रिया होती है। क्या इस प्रक्रिया में कुमारी सैलजा भी शामिल है के जवाब में उन्होंने कहा कि इसका फैसला भी हाईकमान करेगा। क्या सैलजा की सीएम पद पर दावेदारी रहेगी के जवाब में उन्होंने कहा कि ये दावेदारी शब्द मीडिया की देन है, जब सीएम के नाम पर फैसला होगा तो हो सकता है उसमें एक नाम सैलजा का भी हो सकता है।

 

सीएम पद पर केवल दो ही नाम प्रमुख रूप से लिये जा रहे है एक भूपेंद्र सिंह हुड्डा का तो दूसरा कुमारी सैलजा है के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी में जब दोनों ही सीनियर मोस्ट है तो दोनों का नाम आना स्वाभाविक है।  उन्होंने कहा कि लोग बदलाव का मूड बना चुके थे, उनके सामने कांग्रेस एक अच्छा विकल्प था जो जनता ने चुना। उन्होंने कहा कि भाजपा का दस साल का शासन जनता के लिए सिरदर्द बना रहा, भाजपा इन दस सालों में हरियाणा को और दस साल पीछे ले गई। प्रदेश का किसान और मजदूर नाराज रहा, भाजपा सरकार की गलत नीतियों से जनता परेशान रही। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा दस साल के राज में भी जनता के साथ वो जुडाव नहीं बना पाई। राहुल गांधी की हरियाणा यात्रा से कांग्रेस में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ साथ ही जनता को लगा कि कोई उनकी बात समझने वाला भी है, जनता ये भी जानती है कांग्रेस उनकी बात समझती है, कांग्रेस जो कहती है वह करती है।

Spread the News