लुधियाना : सिविल अस्पताल किसी भी निजी अस्पताल के बराबर होगा- सांसद अरोड़ा

लुधियाना, 18 जुलाई, 2024: राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा ने गुरुवार को सिविल अस्पताल, लुधियाना में अस्पताल परिसर में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा के लिए बैठक की।बैठक में एसडीएम (पूर्व) विकास हीरा, सिविल सर्जन डॉ. जसबीर सिंह औलाख, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनदीप सिद्धू, अन्य संबंधित अधिकारी और निजी ठेकेदार शामिल हुए।

 

इस बैठक के दौरान अरोड़ा ने मरीजों और अस्पताल के कर्मचारियों को किसी भी तरह की परेशानी पहुंचाए बिना प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्यों को पूरा करने पर जोर दिया। उन्होंने कार्यों को पूरा करने में गुणवत्ता बनाए रखने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि अस्पताल परिसर पूरी तरह से साफ-सुथरा हो और वहां पूरी तरह से स्वच्छता की स्थिति हो। उन्होंने कहा कि वह इस अस्पताल को किसी भी निजी अस्पताल के बराबर बनाना चाहते हैं।

 

 

 

राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा ने कहा कि सांसद निधि से पहले से ही आवंटित राशि में से जहां भी आवश्यकता होगी वहां फुटपाथ बिछाया जाएगा, वर्षा जल संचयन, सड़कों की री-लेयरिंग, चारदीवारी का निर्माण, स्ट्रीट लाइट, एयर कंडीशनर और अस्पताल परिसर में साइनेज लगाने का काम प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।

 

 

सांसद अरोड़ा द्वारा नियुक्त पेशेवर कंपनी प्योर पेस्ट कंट्रोल द्वारा पिछले 10-12 सप्ताह में अस्पताल में चूहों पर पूरी तरह नियंत्रण कर लिया गया है। इस कदम और उपलब्धि की सभी सराहना कर रहे हैं। अरोड़ा ने सिविल अस्पताल के साथ लगते डंप साइट को स्थानांतरित करने में मदद करने के लिए नगर निगम आयुक्त संदीप ऋषि की भी सराहना की। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि चारदीवारी की न्यूनतम ऊंचाई 7 फीट रखी जाए ताकि अस्पताल परिसर में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने सुरक्षा कदम के तौर पर चारदीवारी पर रफ ग्लास लगाने के भी निर्देश दिए। अरोड़ा ने लिफ्टों को चालू करने के लिए चल रहे काम की प्रगति के बारे में भी जानकारी ली। पिछले 12 वर्षों से बंद दो मौजूदा लिफ्टों में से एक लिफ्ट आगामी सोमवार को काम करना शुरू कर देगी और दूसरी लिफ्ट अगले 7-10 दिनों में चालू हो जाएगी। सभी शौचालयों का जीर्णोद्धार किया जा रहा है तथा सभी दीवारों पर 5 फीट की ऊंचाई तक टाइलें लगाई जा रही हैं। पूरे अस्पताल में आवश्यकतानुसार दरवाजे व खिड़कियों का जीर्णोद्धार/बदलाव किया जा रहा है।

Spread the News