Mumbai Building Collapse : नवी मुंबई में बहुमंजिला इमारत गिरी, कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

Mumbai Building Collapse

Mumbai Building Collapse : महाराष्ट्र के नवी मुंबई में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। बारिश के कहर के चलते तीन मंजिला इमारत भरभराकर ढह गई। हादसे में कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। पुलिस, फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है और बचाव अभियान चला रही है।

घटना नवी मुंबई के शाहबाज गांव की है। नगर निगम आयुक्त कैलास शिंदे ने बताया कि इमारत सुबह करीब 5 बजे ढह गई। यह एक जी+3 इमारत है। यह गांव बेलापुर वार्ड के अंतर्गत आता है। इमारत में 13 फ्लैट थे। दो लोगों को बचा लिया गया है और दो के फंसे होने की संभावना है। एनडीआरएफ की टीमें मौके पर हैं। बचाव अभियान चल रहा है।

कैलाश शिंदे ने बताया कि बचाए गए दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बताई गई है। नवी मुंबई नगर निगम आयुक्त ने कहा क‍ि यह 10 साल पुरानी इमारत है। जांच जारी है। इमारत के मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

आपको बता दें क‍ि 7 द‍िन पहले दक्षिण मुंबई में एक चार मंजिला आवासीय इमारत की बालकनी का एक हिस्‍सा ढह गया था। ज‍िसमें 80 वर्षीय एक महिला की मौत और चार अन्य घायल हो गए थे। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रुबिन्निसा मंजि‍ल, जहां पिछले सप्ताह शनिवार को यह घटना हुई, ग्रांट रोड रेलवे स्टेशन के पास स्लीटर रोड पर है। उन्होंने बताया कि घटना सुबह 11 बजे के आसपास हुई।

Spread the News