हरियाणा में न बीजेपी और न कांग्रेस बनाएगी सरकार, हंग असैम्बली में इनेलो बनेगी किंग : अभय चौटाला

हरियाणा में न बीजेपी और न कांग्रेस बनाएगी सरकार, हंग असैम्बली में इनेलो बनेगी किंग : अभय चौटाला

 

 

 

कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार में भाजपा नंबर वन, पलटीबाज नेता नहीं कर सकते जनता का भला : सुनैना चौटाला

फतेहाबाद। इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में इस बार हंग असैम्बली बनेगी और इनेलो किंगमेकर नहीं, किंग बनकर प्रदेश में सरकार बनाएगी। प्रदेश की जनता ने 20 साल का बनवास काटा है और अब इस बनवास के खत्म होने का समय आ गया है। प्रदेश की जनता इनेलो-बसपा गठबंधन के पक्ष में मतदान कर सरकार बनाने का काम करेगी। अभय चौटाला वीरवार को फतेहाबाद विधानसभा के गांव जांडवाला बागड़ में आयोजित ग्रामीण जनसभा को संबोधित कर रहे थे। अभय चौटाला ने आज दर्जनभरर गांवों का दौरा कर इनेलो-बसपा गठबंधन की प्रत्याशी सुनैना चौटाला के लिए वोटों की अपील की। गांवों में पहुंचे अभय सिंह चौटाला का सैंकड़ों ट्रैक्टरों के काफिले और फूलों की बरसात के साथ जोरदार स्वागत किया। अभय सिंह चौटाला को पगड़ी पहनाकर ग्रामीणों ने सम्मानित किया।
ग्रामीणों को संबोधित करते हुए अभय सिंह चौटाला ने इनेलो और कांग्रेस दोनों पार्टियों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पहले 10 साल कांग्रेस और फिर 10 साल बीजेपी ने हरियाणा में राज किया। कांग्रेस राज में सरकार केवल रोहतक तक सीमित थी और हुड्डा ने पुराने हिसार जिले की जमकर अनदेखी की। उसके बाद बीजेपी राज में प्रदेश में भ्रष्टाचार बढ़ा, कानून व्यवस्था खत्म होकर रह गई। पढ़े-लिखे युवाओं को रोजगार नहीं मिला जिस कारण प्रदेश में नशा और अपराध बढ़े। उन्होंने कहा कि बीजेपी राज में 20 से ज्यादा घोटाले हुए जिसका इनेलो सरकार बनने पर पूरा हिसाब-किताब किया जाएगा। अभय चौटाला ने कहा कि आज प्रदेश का किसान, मजदूर, व्यापारी, कर्मचारी, पढ़े-लिखे नौजवान, महिलाएं सभी लोग बीजेपी से दु:खी है और इसे सत्ता से हटाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम बनने से पहले मोदी ने विदेशों से काला धन लाने, 15-15 लाख रुपये देने, किसानों की फसलों की एमएसपी, किसानों की आयु दोगुनी करने और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने का झूठा वायदा किया। सत्ता में आते ही मोदी सरकार ने किसानों को खत्म करने के लिए तीन काले कानून बना दिए। इसके खिलाफ किसानों ने 13 महीने तक लड़ाई लड़ी और 750 किसानों ने अपनी शहादत दी जिसके बाद बीजेपी को काले कानून वापस लेने पड़े। 2 करोड़ नौकरी का वायदा करने वाले बीजेपी ने सत्ता में आते ही रोजगार खत्म करने का काम किया। युवाओं को जमीन बेचकर विदेश जाने के लिए मजबूर किया गया।
अभय चौटाला ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनाने की बात करती है वहीं दूसरी ओर उसके पास उम्मीदवार तक नहीं है। फतेहाबाद से तो कांग्रेस ने उनकी पार्टी के गद्दार को ही टिकट दे दी। कांग्रेस प्रत्याशी पर बरसते हुए अभय चौटाला ने कहा कि दौलतपुरिया किसी का नहीं है। यहां के लोगों के पास ऐसे गद्दारों को सबक सिखाने का मौका है। अभय चौटाला ने कहा कि इस बार हरियाणा में जनता का राज बनेगा। बसपा-इनेलो गठबंधन मिलकर सरकार बनाएगा और हालात भी आज गठबंधन के पक्ष में है। सिरसा जिले की पांचों सीटें इनेलो जीत रही है। अभय चौटाला ने कहा कि हरियाणा में इस बार न बीजेपी और न कांग्रेस सत्ता में आएगी और प्रदेश में हंग असैम्बली बनेगी। दोनों पार्टियां चलकर इनेलो के पास आएंगी लेकिन बीजेपी और कांग्रेस किसी को भी सरकार में शामिल नहीं किया जाएगा। कांग्रेस के घोषणा पत्र पर बोलते हुए अभय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस आज फ्री बिजली देने का वायदा कर रही है लेकिन प्रदेश में हुड्डा ने ही बिजली महंगी करने का काम किया था। 10 साल हुड्डा सीएम रहे, उस समय पेंशन क्यों नहीं बढ़ाई गई। उन्होंने वायदा किया कि अगर प्रदेश की जनता ने इनेलो-बसपा की सरकार बनाने का काम किया तो हर घर से एक पढ़े-लिखे युवा को सरकारी नौकरी दी जाएगी। बेरोजगार को 21 हजार रुपये भत्ता मिलेगा। 7500 रुपये पेंशन दी जाएगी। गरीब आदमी चाहे वह किसी भी जाति से हो उसे 100 गज का प्लाट व देवीलाल आवास योजना के तहत मकान बनाकर दिया जाएगा। महिलाओं को हर महीने 1 तारीख को मुफ्त सिलैण्डर और 1100 रुपये नून-मिर्च के अलग से दिए जाएंगे। बिजली-पानी मुफ्त मिलेगा। बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं देंगे।
ग्रामीणों को संबोधित करते हुए सुनैना चौटाला ने कहा कि भट्टू क्षेत्र के लोगों ने हमेशा इनेलो का साथ दिया है और इस बार भी इस क्षेत्र के लोग इनेलो के साथ मजबूती से खड़ हैं। उन्होंने कहा कि यदि जनता ने उन्हें मौका दिया तो वह एमएलए बनकर नहीं, एक कार्यकर्ता के रूप में उनके बीच जाकर उनकी समस्याओं को दूर करने का काम करेंगी। भाजपा प्रत्याशी दुड़ाराम को आड़े हाथ लेते हुए सुनैना चौटाला ने कहा कि ऐसे नकारा विधायक के कारण यहां के लोगोंा को मेडिकल कॉलेज से हाथ धोना पड़ा। कोई भी बड़ा प्रोजेक्ट लाने में दुड़ाराम फेल रहे। उन्होंने कहा कि बीजेपी कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार में नंबर वन पार्टी है। कांग्रेस उम्मीदवार बलवान सिंह दौलतपुरिया के बार-बार पलटी मारने पर चुटकी लेते हुए सुनैना चौटाला ने कहा कि ऐसे नेता पर कोई भी विश्वास नहीं कर सकता। आज यहां तो कल वहां। ऐसे पलटी मारने वाले नेता कभी जनता का भला नहीं कर सकते।
इस अवसर पर बसपा के प्रदेश सचिव राम सिंह फौजी, वरिष्ठ इनेलो नेता पवन बैनीवाल, रिटायर्ड एचसीएस प्रताप सिंह चावड़ा, जिलाध्यक्ष बलविंद्र केरों, हल्का प्रधान जगदीश जेलदार, अंगद ढिंगसरा, सुमनलता सिवाच, वरिष्ठ नेता जगदीश झाझड़ा, भागी राम सोनी, संतोष माचरा, युवा इनेलो प्रदेश सचिव राजेश भाकर, सतपाल सिद्धू, लाधुराम, ब्लॉक समिति सदस्य प्रियंका सिहाग, कृष्ण मांझू, प्रदेश प्रवक्ता विकास मेहता, युवा इनेलो हल्का प्रधान अमन शर्मा, राजेंद्र ढाका, अमित जानू, उन्नत बनीवाल, वीरेंद्र गोदारा, पवन ढाका दौलतपुर सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Spread the News