अब समय आ गया है कि पंजाब सरकार शानन पावर प्रोजेक्ट हिमाचल को सौंपे: सीएम सुक्खू

अब समय आ गया है कि पंजाब सरकार शानन पावर प्रोजेक्ट हिमाचल को सौंपे: सीएम सुक्खू

Chief Minister Sukhu visited the historic Shanan Power House

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज मंडी जिला के जोगिंदरनगर में ऐतिहासिक 110 मेगावाट शानन पावर हाउस का दौरा किया। दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने बिजली घर का निरीक्षण किया और अधिकारियों से इसके बारे में जानकारी ली.मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लीज अवधि समाप्त होने के बाद हिमाचल प्रदेश सरकार इस परियोजना को अपने हाथ में लेने की असली हकदार है। उन्होंने कहा कि पंजाब द्वारा एक शताब्दी के संचालन के बाद, इस परियोजना को हिमाचल प्रदेश सरकार को सौंपने का समय आ गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शानन परियोजना पंजाब पुनर्गठन अधिनियम के तहत नहीं आती है और पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की है. उन्होंने आश्वासन दिया कि इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सभी सम्मान करेंगे।

 

मुख्यमंत्री ने इस बात पर प्रकाश डाला कि शानन परियोजना की नींव एक शताब्दी से भी पहले रखी गई थी। उनके दौरे का मकसद इस बिजली परियोजना की मौजूदा स्थिति का आकलन करना था. उन्होंने कहा कि हालांकि यह परियोजना वर्तमान में पंजाब सरकार द्वारा संचालित है लेकिन इसका नियंत्रण हिमाचल प्रदेश सरकार को हस्तांतरित करने पर चर्चा चल रही है।

शानन परियोजना के अधीक्षण अभियंता राजेश कुमार, कार्यकारी अभियंता सतीश कुमार, उहल परियोजना स्टेज-3 के प्रबंध निदेशक देवेंद्र सिंह, उपायुक्त अपूर्व देवगन, पुलिस अधीक्षक साक्षी वर्मा, कांग्रेस प्रदेश सचिव जीवन ठाकुर, कांग्रेस जिला अध्यक्ष पवन ठाकुर और अन्य वरिष्ठ इस अवसर पर अधिकारी उपस्थित थे।

Spread the News