WhatsApp: WhatsApp में अब महत्वपूर्ण संदेश कभी नहीं छूटेंगे, नया फीचर होने वाला है लॉन्च

WhatsApp: WhatsApp में अब महत्वपूर्ण संदेश कभी नहीं छूटेंगे, नया फीचर होने वाला है लॉन्च

WhatsApp: जब भी मैसेजिंग का जिक्र होता है, तो ज़रूर WhatsApp का नाम मन में आता है। आज के समय में WhatsApp सबसे बड़ा त्वरित संदेश प्लेटफ़ॉर्म बन गया है। रोज़ाना की जिंदगी में WhatsApp की आवश्यकता इतनी बढ़ चुकी है कि इसके बिना हमारे कई काम ठहर सकते हैं। दुनियाभर में 200 करोड़ से अधिक लोग इसका इस्तेमाल करते हैं और इसी कारण कंपनी नए फीचर लाकर उपयोगकर्ताओं को नई अनुभव देने का प्रयास करती रहती है।

WhatsApp: WhatsApp में अब महत्वपूर्ण संदेश कभी नहीं छूटेंगे, नया फीचर होने वाला है  लॉन्च

अगर आप भी अपने स्मार्टफोन में WhatsApp का उपयोग करते हैं, तो आपके लिए महत्वपूर्ण समाचार हैं। जल्द ही आपको WhatsApp में एक नई अनुभव मिलने वाला है क्योंकि उसमें एक धमाकेदार फीचर जोड़ा जा रहा है। WhatsApp के नए फीचर के आने के बाद, सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि आप कोई भी महत्वपूर्ण संदेश नहीं छूटेंगे।

WhatsApp उपयोगकर्ताओं को मिलेगा बड़ा सुविधा

Wabetainfo के अनुसार, जो वेबसाइट WhatsApp के अपडेट और आगामी फीचरों पर नज़र रखती है, कंपनी उपयोगकर्ताओं के लिए चैट फ़िल्टर की एक नई सुविधा लाने जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp ने इसे पहले ही लॉन्च कर दिया है। WhatsApp का नया चैट फ़िल्टर आपको आपकी चैट को फ़िल्टर करने की अनुमति देगा ताकि कोई भी महत्वपूर्ण संदेश छूटने से बच जाए।

WhatsApp: WhatsApp में अब महत्वपूर्ण संदेश कभी नहीं छूटेंगे, नया फीचर होने वाला है  लॉन्च

इस रिपोर्ट के अनुसार, इस चैट फिल्टर में, पढ़े और अपठित के साथ-साथ, आप कुछ पसंदीदा संपर्कों की चैट्स को भी फिल्टर पर सेट कर सकेंगे। इस तरह, जब उस संपर्क से संदेश आएगा, तो वह चैट बॉक्स के शीर्ष पर दिखाई देना शुरू हो जाएगा। इसका एक फायदा यह होगा कि लगातार संदेशों के बाद भी, आपका महत्वपूर्ण संदेश चैट बॉक्स के शीर्ष पर दिखाई देगा, ताकि आप इसे ध्यानपूर्वक पढ़ सकें।

बीटा टेस्टर्स के लिए लॉन्च किया गया

यह WhatsApp की यह सुविधा वर्तमान में विकास चरण में है और इसे बीटा टेस्टर्स के लिए लॉन्च किया जा रहा है। इसका परीक्षण कुछ दिनों में पूरा हो जाएगा और फिर इसे सामान्य उपयोगकर्ताओं के लिए लॉन्च किया जाएगा। यह सुविधा उन उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगी जिन्हें बहुत सारे संदेश मिलते हैं और इसके कारण कई बार उन्हें महत्वपूर्ण संदेश छूट जाते हैं।

Spread the News