एक देश एक चुनाव तथा एक देश एक कानून जरूरी : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

एक देश एक चुनाव तथा एक देश एक कानून जरूरी : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

चंडीगढ़, 16 अगस्त – हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज हरियाणा में चुनाव घोषित होते है तो हो जाए, हम तो पूरी तरह से तैयार है और हमारे कार्यकर्ता पूरी तरह से तैयार है। हम तो चुनाव के लिए तैयार है, आज यदि घोषणा होती है तो हम कल ही अपना नामांकन भर देंगे।

 

एक देश एक चुनाव पर पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि इसके लिए पूर्व राष्ट्रपति की अध्यक्षता में समिति भी बन चुकी है और उन्होंने अपनी रिपोर्ट भी दे दी है। यह होना चाहिए, क्योंकि इसमें बहुत एनर्जी और बहुत पैसा खर्च होता है और विकास कार्य रुकते हैं। कोई महीना ऐसा नहीं जाता जब किसी न किसी माह कोई चुनाव न हो। कभी विधानसभा, पंचायतों, कभी नगर पालिका के चुनाव होने से कार्य प्रभावित होते हैं तो काम रुकता है। इसके लिए एक नीति बननी चाहिए।

वहीं, एक देश एक कानून पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वतंत्रता दिवस दिए भाषण में वकालत करने पर पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि देश के लिए सभी बराबर है, देश को अलग-अलग आंखों से नहीं देखा जा सकता और सभी के लिए एक कानून होना चाहए, इसे लागू करना अच्छी बात है। विपक्ष द्वारा इस पर सवाल उठाने पर पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि विपक्ष हर बात पर सवाल उठाता है अगर विपक्ष को देखे तो देश एक कदम भी आगे नहीं बढ़ सकता।

Spread the News